सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए कार्यालय का उद्घाटन, 24 नवंबर को आयोजन
Advertisement

सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए कार्यालय का उद्घाटन, 24 नवंबर को आयोजन

 ब्यावर शाह मानव अधिकार आयोग सुरक्षा मंच की ओर से आगामी 24 नवंबर 2022 को विशाल सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा.

सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए कार्यालय का उद्घाटन, 24 नवंबर को आयोजन

ब्यावर: ब्यावर शाह मानव अधिकार आयोग सुरक्षा मंच की ओर से आगामी 24 नवंबर 2022 को विशाल सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. सामूहिक विवाह सम्मेलन के आयोजन हेतु शहर के बिजयनगर रोड स्थित डीपीएस स्कूल परिसर में कार्यालय का उद्घाटन किया गया.

कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में सहायक पुलिस अधीक्षक शमशेर खान ने शिरकत की. इस दौरान मुख्य अतिथि शमशेर खान ने सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन के कार्यालय का फीता काटकर विधिवत रूप से उद्घाटन किया. इस दौरान खान ने अपने मुख्य आतिथ्य संबोधन में कहा कि सामाजिक सरोकारों के तहत संस्था समाज के गरीब परिवारों की मदद कर रही है. सामूहिक विवाह प्रत्येक समाज के लिए आवश्यक होते जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी इस तरह के आयोजन को प्रोत्साहित कर रही है. इस मौके पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष रफीक मोहम्मद शाह ने कहा कि संस्था का उद्देश्य गरीब कन्याओं के विवाह करवाना तथा राज्य सरकार के योजना को जन जन तक पहुंचाना है.

इस दौरान संस्था के विमल चौहान ने अपने उदबोधन में कहा कि पूर्व में भी ब्यावर के कृषि मंडी में सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया. चौहान ने कहा कि पूर्व में सर्वधर्म सामूहिक विवाह सम्मेलन में 210 जोडा का सामूहिक विवाह सम्पन्न कराया गया. संस्था की ओर से अब तक प्रदेश भर में तीन हजार अधिक कन्याओं का विवाह संस्था द्वारा कराया जा चुका है. इस दौरान अपने संबोधन में मोहम्मद रफीक सिलावट ने बताया कि सभी जोड़ों को स्त्री धन के साथ साथ 50- 50 गज के आवासीय भूखंड भी दिए जाएंगे.

सामूहिक विवाह के लिए कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान पार्षद विक्रम सोनी, हरीश सांखला, ज्योतिषविद शंभू गुरू, समाज सेवी जाह्नवी सोनिया, राजू भाई सोनी, एडवोकेट विजय पारीक, दीपक शर्मा, सलामुद्धीन शाह, दाउद खान आदि मौजूद रहे. संस्था के मोहम्मद रउफ के अनुसार सम्मेलन में संस्था ने 200 जोडों का लक्ष्य रखा है. जिसकी तैयारियां संस्था द्वारा जोर शोर से शुरू कर दी गई है.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news