कोविड-19 समीक्षा के लिए अजमेर पहुंचे IPS आलोक वशिष्ठ, सख्ती के दिए निर्देश
Advertisement

कोविड-19 समीक्षा के लिए अजमेर पहुंचे IPS आलोक वशिष्ठ, सख्ती के दिए निर्देश

कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रभाव की रोकथाम को लेकर आम जनता को जागरूक करने के साथ ही रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए वरिष्ठ आईपीएस जिला स्तर पर तैनात किए हैं

कोविड-19 समीक्षा के लिए अजमेर पहुंचे IPS आलोक वशिष्ठ

Ajmer: कोविड-19 महामारी के बढ़ते प्रभाव की रोकथाम को लेकर आम जनता को जागरूक करने के साथ ही रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए वरिष्ठ आईपीएस जिला स्तर पर तैनात किए हैं, जिससे कि जिले में महामारी की समीक्षा करने के साथ ही कार्रवाई को अंजाम दिया जा सके.

आईपीएस आलोक वशिष्ठ आज जिले की कोविड-19 महामारी की समीक्षा लेने के लिए अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पुलिस लाइन में जिला कलेक्टर एसपी के साथ ही पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली और जिले की हालातों को लेकर चर्चा की और बढ़ते मामलों में किस तरह से रोकथाम की जा सके इसे लेकर सुझाव भी दिए गए. 

यह भी पढ़ें- Alwar Case Update: नाबालिग से नहीं हुआ था दुष्कर्म, Zomato डिलीवरी ब्वॉय ने मारी थी टक्कर

आईपीएस आलोक वशिष्ठ ने बताया कि पहली और दूसरी लहर के बीच हालात बेकाबू हुए थे लेकिन लगातार हो रही वैक्सीनेशन से तीसरी लहर में गंभीर मामले सामने नहीं आ रहे हैं लेकिन मामलों की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में सभी को जागरूक होने की आवश्यकता होगी. भीड़भाड़ वाले इलाकों पर किस तरह से प्रशासन के साथ ही पुलिस निगरानी तेज की जा सके, राज्य सरकार, केंद्र सरकार की ओर से दी गई गाइडलाइन को किस तरह से पालन कराया जाए, इसकी समीक्षा की गई और अधिकारियों को कई निर्देश दिए गए.

उन्होंने बताया कि प्रशासन अपनी जिम्मेदारी निभा रहा है लेकिन पुलिस अब अपनी सख्ती करने की तैयारी कर रही है. वहीं आने वाले दिनों में शादी समारोह है और किस तरह से भीड़ पर नियंत्रण करते हुए आम जनता को महामारी के प्रति जागरूक किया जा सके और वैक्सीनेशन को बढ़ावा दिया जा सके, इसे लेकर जागरूक करने के साथ ही लापरवाही बरतने वाले लोगों पर सख्ती आगामी भर्ती की जाएगी इस बैठक में अजमेर कलेक्टर अंशदीप सिंह एसपी विकास शर्मा सीएमएचओ डॉ केके सोनी के अलावा अन्य पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे बैठक के प्रचार आईपीएस द्वारा संभाग के सबसे बड़े जेएलएन अस्पताल का दौरा करने और अन्य स्थानों का जायजा भी लिया जाएगा.
Report- Ashok Bhati 

Trending news