Rajasthan live News: एग्जिट पोल काे लेकर बाेले सीपी जोशी- राजस्थान की जनता का भरोसा मोदी सरकार पर है, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2274165

Rajasthan live News: एग्जिट पोल काे लेकर बाेले सीपी जोशी- राजस्थान की जनता का भरोसा मोदी सरकार पर है, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 2 june 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए अहम है. राजस्थान में दो चरणों में ही 25 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई थी. चुनाव के नतीजों के लिए 4 जून तक का इंतजार करना होगा लेकिन इससे पहले एग्जिट पोल के नतीजें आ गए हैं. इसको लेकर बीजेपी-कांग्रेस नेताओं के बयान आना शुरू हो गए हैं. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 2 june 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. 1 जून को आखिरी चरण का चुनाव समाप्त होते ही एक्जिट पोल्स के आंकड़े आना शुरू हो गए. तो वहीं, बीजेपी और कांग्रेस के नेता अपनी-अपनी पार्टी के जीत के दावे कर रहे हैं. गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जनता कांग्रेस और INDIA गठबंधन का साथ देगी. राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

02 June 2024
23:17 PM

Jaipur: आरपीएफ की सतर्कता से स्टेशनों, ट्रेनों में यात्रियों को मिल रही सुरक्षा

 

23:13 PM

Dausa: लालसोट में तेज अंधड़ के साथ हुई बारिश

लालसोट में तेज अंधड़ के साथ बारिश हुई. कई पेड़ और बिजली के खंभे धराशाही हुए. जिसके चलते बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई. हालांकि बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. 

21:51 PM

Udaipur: भींडर में फूड पॉइजनिंग से 100 अधिक लोग बीमार हुए

उदयपुर के भींडर में फूड पॉइजनिंग से 100 अधिक लोग बीमार हुए. भींडर स्थित चौबीसा समाज नोहरे में भोजन कार्यक्रम चल रहा था. बीमार लोगों को भींडर उप जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया. ब्लाक सीएमएचओ डॉ साकेत जैन ने जानकारी दी. प्रथम दृष्टया खाने में गड़बड़ी की बात सामने आ रही है. मरीजों को भर्ती किया जा रहा है और टीमें लगाकर उपचार कर रहीं हैं. 

21:19 PM

Churu: राजलदेसर में NH 11 पर दो कार व एक बाइक की हुई भिड़ंत

राजलदेसर में NH 11 पर दो कार व एक बाइक की भिड़ंत हुई. सड़क हादसे में कार चालक की मौके पर ही मौत हुई. घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने रैफर किया. एनएच 11 पर भरपालसर पुलिया के पास की ये घटना है. पुलिस ने शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

 

20:11 PM

Barmer: चार मासूम बच्चों के साथ टंकी में कूदी मां

चार मासूम बच्चों के साथ मां टंकी में कूद गई. टंकी में डूबने से चार मासूमों की मौत हुई. वहीं मां को जिला अस्पताल  लाया गया. जिला अस्पताल में मां का ईलाज चल रहा है. रीको थाना क्षेत्र के धन्ने के तला की ये घटना है.

17:01 PM

Rajasthan live News:
खराब मौसम से फ्लाइट्स की लैंडिंग में परेशानी. जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड नहीं हो पा रही तीन फ्लाइट्स. धूल भरी आंधी और तूफान के चलते लैंडिंग में परेशानी. इंडिगो की कोलकाता से जयपुर फ्लाइट 6E-394 इंडिगो की लखनऊ से जयपुर फ्लाइट 6E-7027 और एयर इंडिया एक्सप्रेस की पुणे से जयपुर फ्लाइट IX-1428 की लैंडिंग में परेशानी. मौसम में सुधार होने पर हो सकेगी लैंडिंग.

 

16:40 PM

Rajasthan live News:

अरूणाचल विधानसभा चुनाव में जीत पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने जताई खुशी राजेंद्र राठौड़ ने कार्यकर्ताओं और मतदाताओं का जताया आभार पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री शाह के नेतृत्व में मिली जीत इनके कुशल नेतृत्व एवं प्रेरणादायी मार्गदर्शन में प्रचंड बहुमत मिला पार्टी के कार्यकर्ताओं और देवतुल्य मतदाताओं का हृदय से आभार.

 
16:29 PM

Rajasthan live News: 
गुलाबी नगरी का बदलने लगा मिजाज. आंधी और और तेज बारिश की चेतावनी. पश्चिमी विक्षोभ का दिख रहा असर. मौसम विज्ञान केंद्र की चेतावनी. बारिश, मेघ गर्जन के समय खुले आसमान,पेड़, टीन शेड के नीचे नहीं ले शरण.

15:13 PM
14:41 PM
14:35 PM

Rajasthan live News:
जयपुर सिंगापुर में वर्ल्ड सिटिज समिट-2024 मेयर डॉ.सौम्या गुर्जर पहुंची सिंगापुर. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जयपुर और भारत करेंगी प्रतिनिधित्व. सिंगापुर में 4 जून तक तीन दिवसीय समिट का होगा आयोजन. दुनिया भर से अलग अलग देशों के मंत्री, मेयर,वक्ता शामिल. भविष्य में शहरी क्षेत्रों में जीवन को बेहतर बनाने पर विचार विमर्श.

14:22 PM

Rajasthan live News: 
दिल्ली में आज कांग्रेस अध्यक्ष की हाई-टी. 10, राजाजी मार्ग पर होगा हाई-टी का आयोजन. शाम 0430 बजे होगी हाई-टी. मल्लिकार्जुन खरगे के साथ राहुल गांधी भी रहेंगे मौजूद. कांग्रेस ने चुनाव में ज़िम्मेदारी संभाल रहे नेताओं को बुलाया. प्रभारी और सह-प्रभारियों को बुलाया. कांग्रेस नेता सत्येन्द्र राघव भी होंगे शामिल. राघव को हिमाचल में पार्टी ने दी थी चुनाव के लिए ज़िम्मेदारी.

14:03 PM
13:44 PM

#Delhi: कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आज करेगा चुनाव आयोग से मुलाकात शाम 4.30 बजे निर्वाचन भवन में करेगा ECI से मुलाकात, चुनाव परिणाम से पूर्व अपनी शिकायतों और सुझावों को रखेगा ECI के समक्ष

13:34 PM
12:53 PM

Rajasthan live News:
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी पहुंचे मंत्री संजय शर्मा के सरकारी आवास पर
जोशी ने संजय शर्मा स्वास्थ्य की जानकारी ली और कुशलक्षेम पूछी।

मंत्री संजय शर्मा ने पिछले दिनों कराया था ऑपरेशन
जोशी एक महीने तक चुनाव प्रचार के लिए थे ओडिसा में

दो दिन पहले ही जोशी ओडिसा से पहुंचे हैं जयपुर
दो दिन तक लगातार संगठनात्मक बैठकों में रहे व्यस्त

इसके बाद आज जोशी संजय शर्मा से पहुंचे मिलने

12:43 PM
12:17 PM
12:07 PM
11:57 AM
11:51 AM
11:26 AM

Rajasthan live News: 

ढेकला गांव स्थित चार छप्परों में लगी आग,
अनाज की बोरियां सहित घरेलू सामान जलकर हुआ राख,

आग की सूचना के बाद मौके पर ग्रामीणों द्वारा आग बुझाने के प्रयास
फूलचंद खर्लवा सहित अन्य के चार छप्परों में लगी है आग,

सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल,
दन्ताला मीणा सरपंच मुकेश कुमार मीणा ने दी जानकारी

11:20 AM

Rajasthan live News: 
बीजेपी गजेंद्र शेखावत...(एग्जिट पोल)..बीजेपी शुरू से ही विश्वस्त थी की हम प्रचंड बहुमत से आएँगे... देश की जनता का संकल्प था की "अबकी बार 400 पार".. और हम जनता के संकल्प को लेकर आगे बढे..मोदी जी ने देश के विकास के लिए जो काम किया उसका परिणाम है..

10:44 AM

Jaipur News: सीपी जोशी का ज़ी राजस्थान पर Exclusive Interview

एग्जिट पोल काे लेकर बाेले सीपी जोशी- राजस्थान की जनता ने विधानसभा चुनाव में भी मोदी गारंटी पर विश्वास किया था, फिर एक बार राजस्थान की जनता का भरोसा मोदी सरकार पर है.

10:44 AM

Jaipur News: सीपी जोशी का ज़ी राजस्थान पर Exclusive Interview

एग्जिट पोल काे लेकर बाेले सीपी जोशी- राजस्थान की जनता ने विधानसभा चुनाव में भी मोदी गारंटी पर विश्वास किया था, फिर एक बार राजस्थान की जनता का भरोसा मोदी सरकार पर है.

10:35 AM

Jaipur News: SMS अस्पताल में सर्वर में आ रही दिक्कत. इससे मरीजों को हो रही परेशानी, कल भी सर्वर नहीं चलने से कई मरीज लौटे थे वापस, आज तो 2 घंटे की है ओपीडी, ऐसे में मरीजों को नहीं मिल पा रही पर्चियां.

10:18 AM

SriGanganagar News: गजसिंहपुर की गौशाला के गुदामो में आग का मामला. 40 घंटों से आग पर काबू पाने का प्रयास जारी, तीन दिनों से स्तिथि कंट्रोल करने में जुटे दमकल कर्मी, तीन तीनों से नहीं हाथ लग रही सफलता, उपर से धूल भरी हवाओं का दौर जारी, तेज़ हवाओं के चलते हालात काबू करने में आ रही दिक्कतें, 31 मई की दोपहर से पहले से लगी है आग,अब त 4 गुदामो में लग चुकी है आग, चारों गुदामो को ख़ाली करने की कवायद शुरू, ट्रेक्टर ट्रालियों से पशु चारे को निकाला जा रहा बाहर, गौशाला के 600 गौवंशो के लिए बनी मुसीबत.

 

09:55 AM

Jalore News: नाबालिग के साथ मारपीट और वीडियो वायरल करने का मामला. बागरा पुलिस ने मामले में की कार्रवाई, नून गांव में नाबालिग के साथ मारपीट कर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था वायरल, पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, एसपी के निर्देश पर थानाधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम ने प्रकरण में शामिल आरोपी, दिनेश कुमार,मोटाराम,चतराराम,दिनेश कुमार,व प्रकाश कुमार देवासी निवासी नून को किया गिरफ्तार,पुलिस आरोपियों से कर रहीं हैं पूछताछ.

09:49 AM

Exit Poll 2024  : 542 लाेकसभा सीटाें का EXIT POLL
 10 एग्जिट पोल में NDA 350 पार  

09:13 AM

Jaipur News: RPSC सदस्य जसवंत राठी का निधन. SMS अस्पताल में चल रहा था इलाज. 

 

08:32 AM

Dhlopur News: अवैध गांजा के खिलाफ की कार्रवाई. दो व्यक्तियों को अवैध गांजा सहित किया गिरफ्तार, कब्जे से 3 किलो 500 ग्राम गांजा जब्त और परिवहन में प्रयुक्त बाइक को किया जब्त, सदर थाना धौलपुर पुलिस और डीएसटी टीम ने की कार्रवाई.

08:24 AM

Dausa News: कैलाई गांव में एक ही परिवार के चार लोग चढ़े पानी की टंकी पर. दो महिलाएं और दो पुरुष चढ़े पानी की टंकी पर, जमीन से जुड़ा बताया जा रहा विवाद, दूसरे पक्ष पर जमीन हथियाने का लगा रहे आरोप, कहा पुलिस प्रशासन से मिलीभगत कर लेली उनकी जमीन, जमीन की हो फिर से पेमाइस ताकि उन्हें मिल सके उनकी जमीन, पीड़ित परिवार पूर्व में राजस्व मंत्री से भी लगा चुका गुहार, सिकंदरा थाना क्षेत्र के रेटा गांव का है मामला

 

07:52 AM

Exit Polls: एग्जिट पोल पर पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा का बयान. कहा - एक्जिट पोल छोड़िए, "एक्जेक्ट" आंकड़ा जनता के पोल में आएगा और भाजपा प्रत्याशियों के मोरिया बोलेंगे. राजस्थान में कांग्रेस एवं गठबंधन के साथी मिलकर बड़ी जीत हासिल करेंग और देश में I N D I A गठबंधन बहुमत से सरकार बनाएगा.

 

07:15 AM

Jaipur News: एग्जिट पोल पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत का बयान.

एग्जिट पोल पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत का बयान. गहलोत ने ट्विटर पर साझा की अपनी भावना. लिखा - प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह धमकाने वाली भाषा का इस्तेमाल परसों की पब्लिक रैली में किया था, उसी का असर आज एग्जिट पोल्स में दिख रहा है और चैनल उसी डर में भाजपा को एकतरफा जीतता हुआ दिखा रहे हैं. गहलोत बोले - जनहित इसी में है. एग्जिट पोल्स का हाल 2004 की तरह हो. 

 

06:42 AM

Exit Poll 2024 LIVE: राजस्थान की 25 सीटों पर कौन आगे-कौन पीछे?

06:39 AM

Shaitrawa News: धारदार हथियार से काटे युवक के दोनो हाथ.

06:37 AM

Jaipur News: शिक्षा विभाग में पौधरोपण की डिटेल्स अब होगी ऑनलाइन, शिक्षा विभाग के शाला दर्पण पोर्टल पर सभी स्कूलों को देनी होगी पौधरोपण व उनके संरक्षण की डिटेल, जिला ब्लॉक एवं विद्यालय स्तर पर ग्रीष्मकालीन अवकाश व उसके बाद लगाए गए पौधारोपण व संरक्षण की डिटेल करनी होगी अब ऑनलाइन.

06:36 AM

Jaipur News: भ्रष्टाचार पर प्रहार करने के लिए और आम जनता तक पहुंच बढ़ाने के लिए राजस्थान एसीबी का एक और नवाचार, अब व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल करके लोग दे सकेंगे भ्रष्टाचार की सूचना.

 

04:00 AM

Trending news