Rajasthan live News: गोविन्द डोटासरा ने किया जीत का दावा,कहा - राजस्थान में बीजेपी से ज्यादा सीट लाएगी कांग्रेस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2275428

Rajasthan live News: गोविन्द डोटासरा ने किया जीत का दावा,कहा - राजस्थान में बीजेपी से ज्यादा सीट लाएगी कांग्रेस

Rajasthan live News, 3 june 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए अहम है. राजस्थान में दो चरणों में 25 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग हुई थी. चुनाव के नतीजों के लिए केवल एक ही बाकी है. ऐसे में बीजेपी कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 3 june 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. 1 जून को आखिरी चरण का चुनाव समाप्त होते ही पार्टियां अब चुनावी नतीजों की इंतजार कर रही हैं. बीजेपी और कांग्रेस के नेता अपनी-अपनी पार्टी के जीत के दावे कर रहे हैं. बीजेपी-कांग्रेस नेताओं के बयान आना शुरू हो गए हैं. मतगणना को लेकर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं. राजस्थान की हर छोटी-बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़ते रहिए ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

03 June 2024
21:49 PM

SriGanganagar: पुलिस ने धारदार हथियार सहित युवक को किया गिरफ्तार

श्रीगंगानगर में सिटी थाना पुलिस ने गश्त के दौरान कार्रवाई की. भोजेवाला लिंक रोड पर युवक को कापा सहित गिरफ्तार किया. सड़क पर वाहनों को रोककर चालकों को युवक धमका रहा था. आरोपी गणेशनाथ किशनपुरा आबादी का रहने वाला है. पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया.

19:41 PM

भरतपुर में एसीबी का बड़ा एक्शन

भरतपुर में एसीबी ने झील का बाड़ा उप तहसील कार्यालय में कार्रवाई करते हुए नायब तहसीलदार बालस्वरूप धाकड़ को 3500 रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया. रजिस्ट्री करने की एवज में राशि ली थी. एसीबी एएसपी अमित सिंह ने निर्देशन में भरतपुर एसीबी चौकी की टीम ने कार्रवाई की.

19:29 PM

Rajsamand: डीएसटी टीम और राजनगर थाना पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई

राजनगर थाना इलाके से हो रही बाइक चोरी का पुलिस ने बड़ा खुलासा किया. कार्रवाई के दौरान टीम ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया. आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने चोरी की 40 मोटरसाइकिल बरामद की. पकड़े गए आरोपियों के निशानदेही पर 6 से 8 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की. राजसमंद एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देशन में कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

16:48 PM

Rajasthan live News: 

वोटों की गिनती से पहले सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात. दोनों डिप्टी सीएम मिले सीएम भजनलाल से. उप-मुख्यमन्त्री दिया कुमारी ने की मुलाकात. डॉ प्रेमचन्द बैरवा भी मिले सीएम से. मन्त्री झाबर सिंह खर्रा, जोगाराम पटेल, संजय शर्मा ने की मुलाकात. विधायक जयदीप बिहाणी और गुरवीर बराड़ ने की मुलाकात. मुख्यमन्त्री को दिया अपने निर्वाचन और प्रभार क्षेत्र का फीडबैक. सभी नेताओं ने सीएम से कही प्रदेश में बड़ी जीत की बात.

16:17 PM

Rajasthan live News:
शिक्षा निदेशक की ओर से स्कूलों में पहली कक्षा में प्रवेश की आयु 5 से बढ़ाकर 6-7 वर्ष करने से शिक्षकों में आक्रोश. राज. पंचायतीराज एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह चौहान व प्रदेश महामंत्री राजेश शर्मा ने शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेज दखल का किया आग्रह संघ ने शिक्षा मंत्री से पहले की भांति कक्षा एक में 5 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले बच्चों का प्रवेश दिलाए जाने का किया आग्रह.

16:05 PM

Rajasthan live News:

गोविन्द डोटासरा ने किया जीत का दावा. 
कहा - राजस्थान में बीजेपी से ज्यादा सीट लाएगी कांग्रेस. 
बोले - देश की जनता ने देश ने 
लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए.
मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने को वोट किया - डोटासरा.
कहा - राजस्थान में अच्छी खासी संख्या में जीतेंगे. 
पर्ची सरकार सीएम भजनलाल शर्मा की है. 
वो 6 महीने में कोई काम नहीं कर सके.
डोटासरा का आरोप - वो एक बूंद पानी नहीं ला पाए.
केवल पानी को लेकर प्रोपेगेंडा चलाया - डोटासरा.

15:31 PM
15:06 PM

Rajasthan live News:

सीएम भजनलाल शर्मा ने किया पोस्टर विमोचन.
विश्व पर्यावरण दिवस पर 5 जून को राष्ट्रीय सेमिनार.
सीएम ने किया सेमिनार का पोस्टर विमोचन.
‘ए साइक्लोथोन ऑन वर्ल्ड एनवायरमेंट डे-2024’
और ‘लैण्ड रेस्टोरेशन डिसर्टिफिकेशन एण्ड ड्राट रेजिलेंस’
विषय पर होगा एक दिन का राष्ट्रीय सेमिनार.
सीएम ने सभी दी आयोजन के लिए शुभकामनाएं.
पर्यावरण के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए भी कहा.

14:42 PM

हैदराबाद से भाजपा प्रत्याशी माधवी लता पहुंची सालासर

हैदराबाद से भाजपा की उम्मीदवार माधवी लता आज चूरू के सालासर बालाजी पहुँची, जहां पर उन्होंने सालासर बालाजी के दर्शन कर पूजा अर्चना की. इस दौरान माधवी लता ने बालाजी की पूजा अर्चना कर मन्नत का नारियल बांधा तथा देश मे अमन चैन की दुआ की. माधवी लता को पुजारी परिवार ने पूजा अर्चना करवाई.

माधवी लता को पुजारी परिवार के अजय पुजारी, विजय पुजारी, नागर पुजारी, सोनू पुजारी व प्रदीप पुजारी सहित पुजारी परिवार ने उनका पुष्प माला व दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया. उन्होंने पुजारी परिवार से वार्ता करते हुआ कहा की नतेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे.

14:30 PM
14:15 PM
14:04 PM

Rajasthan live News:

11कक्षा की छात्रा को ब्लैकमेल कर गैंगरेप मामला,
भाजपा की मांग पर sp देवेंद्र बिश्नोई ने गठित की sit,
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर के सुपरविजन में गठित,
दो asp दो डिप्टी एसपी सहित संबंधित थानाधिकारी करेंगे जांच,
मामले में कुछ और लोगो को की तलाश के लिए टीम डाल रही दबिश 

13:53 PM

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान

अपने काले कारनामों के चलते पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा जाएंगे जेल.कांग्रेस के नेता ठेकेदारों से मिलकर पेड़ कटवाते रहे,मारे देश व प्रदेश के प्रदेश को संकट में डाल दिया.
प्रदेश में बढ़ते तापमान व गर्मी के लिए कांग्रेस नेताओं को जिम्मेदार - दिलावर.मंत्री दिलावर ने वृक्षारोपण को लेकर कहा-हमने पेड़ की कीमत नहीं समझी इसलिए पड़ रही है इतनी गर्मी.भारत में प्रति व्यक्ति सबसे कम पेड़ों की संख्या.माता अमृता देवी ने पेड़ों को बचाने के लिए 365 लोगों के साथ गर्दन कटवा दी.क्या आज हम उनके बलिदान को नमन करने के लिए एक पेड़ नहीं लगा सकते.

13:14 PM

Rajasthan live News:
जोधपुर आश्वस्त नहीं पूरी तरीके से विश्वास है भाजपा का हर एक वह कार्यकर्ता जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल को देखा है.यह कहना है.भारतीय जनता पार्टी के जोधपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार और भाजपा के कंदावर नेता के साथ-साथ लोकसभा चुनाव में कई राज्यों में चुनावी कमान संभालने वाले जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत का. जोधपुर चुनाव कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे शेखावत ने ज़ी राजस्थान से बातचीत में कहा कि प्रचंड बहुमत से पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है . विपक्ष पर तंज की स्थिति में उन्होंने कहा कि अभी दो-चार दिन में आरोप प्रत्यारोप भी लगेंगे कुछ लोग सवाल उठेंगे और कुछ विदेश भ्रमण पर भी जाएंगे.

13:06 PM

Rajasthan live News:

संविधान पार्क के उद्घाटन की तैयारी में जुटा विश्वविद्यालय,

राजस्थान विश्वविद्यालय में 19 जून को होगा संविधान पार्क का उद्घाटन,

राज्यपाल कलराज मिश्र करेंगे संविधान पार्क का उद्घाटन,

19 जून को दीक्षांत समारोह के दौरान किया जाएगा संविधान पर का उद्घाटन,

इसको लेकर आज कुलपति अल्पना कटेजा ने लिया संविधान पार्क का जायजा,

शुभारंभ से पूर्व लिया उद्घाटन की तैयारी का जायजा,

fallback

12:55 PM
12:36 PM

Rajasthan live News: 
मंगलवार को होने वाली मतगणना को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट कड़ी सुरक्षा के बीच में की जाएगी मतगणना, जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ कर रहे तमाम व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग, आज दोपहर बाद तमाम व्यवस्थाओं को लेकर की जाएगी ब्रीफिंग, नतीजे जारी होने के बाद किसी भी तरह के जुलूस और रैली पर रहेगी पूरी तरह से पाबंदी, केवल पास धारकों को ही दिया जाएगा मतगणना स्थल में प्रवेश.

12:31 PM
12:12 PM

Rajasthan live News:
सीएम भजनलाल शर्मा से मिले विधायक.
नहरी क्षेत्र के विधायकों ने की मुलाकात.

गंगानगर विधायक जयदीप बिहाणी ने किया सीएम का अभिनंदन.
सादुलशहर विधायक गुरवीर बराड़ ने की मुलाकात.

चुनाव में अपने क्षेत्र की स्थिति पर दिया फीडबैक.

11:44 AM

जयपुर न्यूज : प्रताप नगर थाना पुलिस द्वारा 7 बदमाशों को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाने के दौरान दो बदमाशों द्वारा चलती बस से कूद फरार होने के प्रयास करने का मामला. आरोपी प्रकाश चौधरी और मनोज के खिलाफ बजाज नगर थाने में दर्ज हुआ मामला. ASI रामकिशोर ने कराया बाजार नगर थाने में मामला दर्ज हालांकि चलती बस से कूदने के चलते दोनों आरोपियों के पैर हुए फ्रैक्चर. शनिवार को प्रताप नगर थाना पुलिस ने दबोचे थे 7 बदमाश डकैती की योजना बनाते धरे गए आरोपी.

 

11:24 AM

Udaipur News: लोकसभा चुनाव 2024

चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कल, उदयपुर में मतगणना की तैयारी को दिया अंतिम रूप, सुबह 8:00 बजे शुरू होगी विधानसभा वार मतगणना, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए लगाए गए हैं 14-14 टेबल, पोस्टल बैलट की गणना के लिए लगाए हैं 24 टेबल, 17 से 23 राउंड में पूरी होगी मतगणना, उदयपुर शहर विधानसभा क्षेत्र में 17, उदयपुर ग्रामीण और आसपुर विधानसभा में 20-20, गोगुंदा और झाड़ोल विधानसभा में 21-21, सलूंबर और धरियावद विधानसभा में 22-22, खेरवाड़ा में 23 राउंड में पूरी होगी मतगणना

10:57 AM

Banswara: कल होने वाली मतगणना को लेकर बांसवाड़ा पुलिस अलर्ट. गोविंद गुरु कॉलेज बनेगी पुलिस छावनी, मतगणना के दिन 8 डीएसपी और 1 एएसपी रहेंगे तैनात, जिले के सभी थानाधिकारी भी रहेंगे मौजुद, वज्र वाहन, क्यूआरटी की टीम सहित 800 जवान रहेंगे तैनात, ड्रोन केमरे से भी पुलिस रखेंगी नजर, एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने दी जानकारी.

 

10:40 AM

Delhi: मतगणना से एक दिन पहले चुनाव आयोग की अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस आज.

10:14 AM

Jodhpur News: फ्लाइट से पुणे जाने वाले पैसेंजर के चेकिंग बैग से मिला जिंदा कारतूस. इंडिगो जोधपुर- पुणे की थी फ्लाइट, एयरलाइंस कंपनी के कर्मचारियों को बैगेज की चेकिंग के दौरान मिला जिंदा कारतूस, एयरपोर्ट थाना पुलिस ने रामसुख नामक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, कल दोपहर की बताई जा रही है घटना

 

10:12 AM

Dausa News: लोकसभा चुनाव 2024

09:56 AM

लोकसभा चुनाव- 2024
AC की ठंडी हवा और कूल-कूल माहौल में काउंटिंग. जयपुर ग्रामीण और जयपुर शहर की मतगणना. राजस्थान कॉलेज कर कॉमर्स कॉलेज में मतगणना. 315 टेबल पर जयपुर और जयपुर ग्रामीण की मतगणना. जयपुर शहर निर्वाचन क्षेत्र की 151 राउंड में काउंटिंग. जयपुर ग्रामीण की 161 राउंड में होगी मतगणना. 218 टेबल पर 312 राउंड में कुल 4 हजार 213 ईवीएम से मतगणना. 97 टेबल पर डाक मतपत्र और ईटीपीबीएस की होगी गणना. राजस्थान कॉलेज में जयपुर शहर की होगी मतगणना. कॉमर्स कॉलेज में जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र की मतगणना. हीट वेव और गर्मी को देखते हुए काउंटिंग रूम में टॉवर AC लगाई. जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने दी जानकारी.

09:46 AM

लोकसभा चुनाव-2024
अनुमान, दावों और अटकलों के बाद कल परिणाम. किसके सिर पर होगा ताज, फैसला कल. जनमत होगा जिसके साथ उसके सिर सजेगा ताज. ईवीएम से जनता का जनमत बाहर निकलने के साथ होगा फैसला. कल ईवीएम खुलने के साथ 266 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला. पहले पोस्टल बैलेट गिने जाएंगे उसके बाद ईवीएम से काउंटिंग. कल 29 केंद्रों पर होगी 25 लोकसभा सीटों के लिए मतगणना. 2,713 टेबल्स पर 4033 राउंड में ईवीएम के मतों की गणना. 800 टेबल्स पर होगी पोस्टल बैलेट और ईटीबीपीएस की काउंटिंग. ईवीएम के लिए 235 कक्ष होंगे,पोस्टल बैलट के लिए 62 कक्ष. सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों में हुआ था कुल 62.10 प्रतिशत मतदान. EVMसे 61.53 प्रतिशत,पोस्टल बैलेट के माध्यम से 0.57 प्रतिशत वोटिंग. 3 करोड 28 लाख 35 हजार 337 वोटो की ईवीएम से होगी काउंटिंग. जोधपुर लोकसभा क्षेत्र, नागौर लोकसभा क्षेत्र, करौली- धौलपुर, गंगानगर लोकसभा क्षेत्र में दो-दो मतगणना केंद्र पर काउंटिंग. 
कुल 3550 माइक्रो आब्जर्वर, 1200 से ज्यादा एआरओ किए नियुक्.

09:28 AM

Jaipur News: लोकसभा चुनाव-2024.

08:40 AM

Jhalawar News: लोकसभा प्रत्याशियों की किस्मत का कल होगा फैसला. झालावाड़-बारां लोकसभा सीट के मतों की कल होगी गणना,  पॉलिटेक्निक कॉलेज में कल प्रातः 8 बजे से शुरू होगी वोटों की गिनती, 8 विधानसभा क्षेत्र के 14 लाख 15 हजार 420 वोटो की 21 से 26 राउंड में होगी गिनती, 280 कार्मिक,1200 सुरक्षाकर्मी काउंटिंग स्थल पर रहेंगे मौजूद, BJP प्रत्याक्षी दुष्यंत सिंह तथा कांग्रेस प्रत्याक्षी उर्मिला जैन के भाग्य का होगा फैसला

 

07:59 AM

Breaking News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पीपलोदी हादसा को लेकर ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की, लिखा- मध्य प्रदेश के पीपलोदी रोड में हुई दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना में झालावाड़ जिले के 13 नागरिकों की मृत्यु का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है.

 

07:50 AM

Dausa News: 2 पक्षों में जमीन विवाद को लेकर झगड़ा, एक ही परिवार के चार लोग पानी की टंकी पर चढ़े.

07:29 AM

MP के राजगढ़ में बड़ा हादसा, 13 लोगों की मौत, राजस्थान के झालावाड़ से आई थी बारात.

07:27 AM

Jaipur News: प्रदेश में गर्मी और पश्चिमी विक्षोभ के साथ-साथ आसमान से बरस रही राहत की बूंदे, अधिकतम तापमान पहुंचा 45 डिग्री, गंगानगर का तापमान 45.4 डिग्री दर्ज, मौसम विज्ञान केंद्र ने आज के लिए जारी किया अलर्ट, हीटवेव और बरसात का अलर्ट...

 

07:26 AM

Rajsamand News: 4 जून को मतगणना को लेकर पुलिस ने किए विशेष इंतजाम. मतगणना के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर गाइडलाइन की जारी, भारी वाहनों का रूट किया गया डाइवर्ट, सभी वाहन गौ माता सर्किल से होते हुए जेके सर्किल 50 फीट रूट पर किया डायवर्ट, दुपहिया और तीन पहिया वाहन बस स्टैंड से कमल तलाई रूट पर डाइवर्ट, बस स्टैंड से जेके मोड़, मुखर्जी चौराहे तक वाहनों के आने पर रहेगी पाबंदी.

 

07:26 AM

Jaipur News: भाजपा ने की लोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारियां. भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं को दिया जा रहा प्रशिक्षण, मतगणना के दौरान नियमों और आवश्यक निर्देशों की दी जा रही जानकारी, प्रदेश भाजपा कार्यालय में शुरू किया जा रहा स्टेट कंट्रोल रूम, मतगणना के दौरान कंट्रोल रूम से रखी जाएगी पल-पल की नजर, सभी 25 लोकसभा सीटों के अनुसार दी गई कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी.

 

07:25 AM

Jaipur News: भाजपा ने की लोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारियां, भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं को दिया जा रहा प्रशिक्षण, मतगणना के दौरान कंट्रोल रूम से रखी जाएगी पल-पल की नजर.

07:22 AM

Lok sabha chunav 2024: आज चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पीसी में मतगणना को लेकर हो सकती है चर्चा.

Trending news