Rajasthan live News: विनय सहस्त्रबुद्धे ने शशि थरूर पर किया पलटवार, कहा- इनकी विवेक और बुद्धि को किसी ने हाईजैक कर लिया है, पढ़ें बड़ी खबरें..
Advertisement

Rajasthan live News: विनय सहस्त्रबुद्धे ने शशि थरूर पर किया पलटवार, कहा- इनकी विवेक और बुद्धि को किसी ने हाईजैक कर लिया है, पढ़ें बड़ी खबरें..

Rajasthan live News, 27 March 2024: कांग्रेस और बीजेपी में से सामाजिक समीकरणों को साधने में किस पार्टी की क्या प्राथमिकता रही? क्या सभी जाति समाजों को साधकर पार्टियों ने टिकट दिए हैं या कुछ वर्ग अछूते हैं. यहां पढ़ें राजस्थान की बड़ी खबरें... 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 27 March 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर आज नामांकन का आखिरी दिन है. ऐसे में नामांकन के लिए आज जिला कलेक्ट्रेट में मारामारी रहेगी. अब नामांकन के लिए मात्र 4 घंटे ही बचे हैं. दोनों लोकसभा जयपुर शहर व ग्रामीण से कांग्रेस और भाजपा के प्रमुख प्रत्याशियों के साथ तकरीबन डेढ़ दर्जन से अधिक प्रत्याशी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

27 March 2024
19:56 PM

कोटा ब्रेकिंग न्यूज : युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय सिंह राजू ने छोड़ा कांग्रेस का साथ. यूथ कांग्रेस के कंवर चौधरी, समर्थकों एवं पार्षदों के साथ ज्वाइन किया भाजपा की सदस्यता. कोटा के डीसीएम रोड इलाके में लाडपुरा MLA कल्पना देवी और भाजपा नेता हरिकृष्ण बिड़ला के नेतृत्व में चल रहा है आयोजन.

18:09 PM

भरतपुर: भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राजस्थान के लोकसभा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे का बयान,कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बयान पर पलटवार,विनय सहस्त्रबुद्धे बोले,इनकी विवेक और बुद्धि को किसी ने हाईजैक कर लिया है,देश मे डेमोक्रेसी का उत्सव चल रहा है,प्रमाणकिता के साथ चुनाव आयोग ,न्यायालय काम कर रहे है समाचार पत्र कर रहे हैं, और यह डेमोक्रेसी के हाइजैक की बेबुनियादी बात कर रहे हैं.

 

18:07 PM
भरतपुर: विनय सहस्त्रबुद्धे बयान राजस्थान में बगावत कर चुनाव लड़ने वाले नेताओं को लेकर दिया बयान, कहा-जिन नेताओं ने पर्चा दाखिल किया है. उनको समझाने का प्रयास करेंगे.कई बार इस कोशिश में लोग मान जाते है और वह हट जाते हैं जो नहीं मानते हैं, उनको फिर जनता हटाती है,निर्दलीय जो विधायक जो चुनाव लड़ रहे हैं. उनका मन तो हमारे साथ ही है, लेकिन कोई कारण रहे होंगे जो उन्होंने पर्चा दाखिल कर दिया,बाड़मेर जैसी सीट पर भी भाजपा निश्चित चुनाव जीतेगी.
17:27 PM

बहुजन समाज पार्टी ने मुकेश यादव को किया निष्कासित. मुकेश यादव ने बानसूर विधानसभा सीट पर बसपा से लड़ा था. चुनाव पार्टी गतिविधियों के खिलाफ कार्य करने पर किया निष्कासन. बसपा प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने किया निष्कासन.

16:47 PM

जयपुर: लोकसभा प्रत्याशी प्रतापसिंह खाचरियावास की संपत्ति का लेखा-जोखा सामने आया है. विधानसभा चुनाव हारने के साथ प्रतापसिंह खाचरियावास की संपत्ति कम. 2.89 करोड़ से घटकर हुई 1.58 करोड़ हुई स्वयं की चल संपत्ति. 5 माह पहले हुए विधानसभा चुनाव में हारने के बाद संपत्ति हुई कम 5 माह में खाचरियावास ने 9 बैंक खातों से 1.31 करोड़ रुपए निकाले. पत्नी ने पति को और बेटों ने मां को दे रखा है लाखों रुपए का कर्ज. खाचरियावास ने पत्नी नीरज कंवर से 4.10 लाख रुपए उधार ले रखें. प्रताप सिंह की पत्नी ने दोनों बेटों से एक लाख और 2.59 लाख उधार ले रखें. दोनों बेटों आदित्य वर्धन और कृष्णवर्धन सिंह से ले रखा कर्जा.

 

16:05 PM

 राजसमंद से इस वक्त बड़ी खबर है, सुदर्शन सिंह रावत नहीं लड़ेंगे राजसमंद लोकसभा का चुनाव,विदेश यात्रा से लौटने के बाद जी मीडिया से की फोन पर बातचीत, कांग्रेस ने राजसमंद लोकसभा सीट से बनाया था सुदर्शन सिंह रावत को उम्मीदवार.

15:55 PM

जोधपुर लोकसभा चुनाव 2024 राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी इंडिया गठबंधन में सम्मिलित प्रत्याशियों को समर्थन देने के लिए प्रेस वार्ता.डॉ अजय त्रिवेदी ने प्रेस वार्ता को लेकर दी जानकारी. कुछ ही देर में निजी होटल में प्रेस वार्ता का होगा आयोजन.

 

15:31 PM

Rajasthan : अनिल चौपड़ा की नामांकन सभा से सचिन पायलट ने बीजेपी पर निशाना साधा है. पायलट बोले - यह चुनाव देश का चुनाव है.किस दल को कितना बहुमत मिलता है? किसकी सरकार बनती है? दस साल जिन लोगों ने राज किया.उनका काम देखो, तो समझ जाओगे कि केवल प्रचार हुआ है. जबकि धरातल पर हालात बिल्कुल अलग है.2014 के चुनाव में बीजेपी ने खूब बातें की थीं. किसान की आमदनी दुगुनी करने की बात की थी.हर साल दो करोड़ नौकरियां देने की बात कही थी. लेकिन ना किसान की आमदनी दोगुनी हुई -पायलट.और न ही बीस करोड़ लोगों को नौकरियां दी. पायलट बोले -आज़ादी के बाद देश में सबसे ज्यादा देश में बेरोजगारी बढ़ी है.अभी तो चुनाव शुरू हुआ है. लोग आएंगे, आपको बहकाने की कोशिश करेंगे. लेकिन आपको बहकना नहीं है. पायलट बोले - 10 साल आप देख चुके. लेकिन अगले 5 साल देश का भविष्य तय करेंगे.

 

15:24 PM

लोकसभा चुनाव-2024: 3 बजे के साथ नामांकन का समय समाप्त. रिटर्निंग अधिकारियों ने समय खत्म होने के साथ गेट किए बंद. आज भाजपा और कांग्रेस के दिग्गजों ने भरे नामांकन. जयपुर शहर में 16 प्रत्याशियों ने 24 नामांकन पत्र किए दाखिल. जयपुर ग्रामीण से 17 प्रत्याशियों ने 24 नामांकन पत्र किए दाखिल. कल सभी नामांकन पत्रों की होगी स्क्रूटनी.

 

15:23 PM

Bikaner News: बीकानेर में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने बड़ा बयान दिया है, मीडिया से ख़ास बातचीत में कहा - अशोक गहलोत का समय समाप्त हो गया है, उन्हें अब रिटायरमेंट ले लेना चाहिए, अब राजस्थान में बीजेपी की सरकार.मोदी के 10 साल के काम के दम पर फिर बीजेपी केंद्र में सत्ता में आ रही, डबल इंजन की सरकार करेगी प्रदेश का विकास.

 

14:48 PM

बीजेपी की सभा मंच से उपमुख्यमंत्री दिया कुमार ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में 400 के पार सीटें जीतेंगे और बीकानेर में पांच लाख वोट पार होगा. उन्होंने कहा कि पीएम जो देश के लिए काम कर रहे हैं, विकसित भारत के लिए अर्जुनराम मेघवाल भी वही काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब तो डबल इंजन दौड़ेगा. भजनलाल सरकार और मोदी सरकार काम कर रही है. कामों की गंगा बहेगी. अब महिलाओं का जमाना है. प्रदेश की 25 सीटें बीजेपी की झोली में जाएगी. 

13:35 PM

जयपुर शहर में अब तक 13 नामांकन दाखिल हुए हैं. आज दोपहर 3 बजे तक नामांकन किया जाएगा. जयपुर शहर से भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापसिंह खाचरियावास नामांकन दाखिल करा चुके हैं. 

13:29 PM

पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी की तबीयत नासाज है. वह पीबीएम के हल्दीराम हॉस्पिटल में भर्ती है. स्वास्थ्य पूछने अर्जुन राम मेघवाल भी अस्पताल पहुंचे. हालांकि, अभी भाटी की तबीयत में सुधार बताया जा रहा है. इस दौरान मंत्री सुमित गोदारा भी साथ मौजूद रहे.

12:47 PM

जयपुर ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह की सभा का आयोजन किया गया. नामांकन के बाद सभा को संबोधित करने राव राजेंद्र सिंह पहुंचे. वैशाली नगर के गांधी पथ पर राव राजेंद्र की सभा शुरू हुई. सभा में शामिल होने के लिए बीजेपी कार्यकर्त्ताओ भीड़ उमड़ी.

12:02 PM

दौसा लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस के बागी नरेश मीणा भी मैदान में उतरे. नरेश मीणा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया. नरेश मीणा के साथ बड़ी तादाद में युवा पहुंचे. हालांकि सभी युवाओं को रोका गया. कलेक्ट्रेट के गेट पर केवल पांच लोगों को अंदर जाने की इजाजत मिली. नामांकन के साथ ही नरेश मीणा उत्साहित दिखे.

11:16 AM

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि पार्टी ने नारी शक्ति को टिकट दिया है. अब हमारी बारी है. जीत, तो निश्चित है. उन्होंने कहा कि 1962 के बाद जयपुर शहर से किसी महिला को टिकट मिला है. ऐसे में मंजू शर्मा की राजस्थान ही नहीं, देश में सबसे ज्यादा वोटो से जीत होनी चाहिए. वहीं, कांग्रेस को चुनौती देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस हमारे सामने टिक नहीं पाएगी. शक्ति का अपमान, महिला का अपमान और सनातन का अपमान करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है.

10:32 AM

लोकसभा चुनाव 2024 के नामांकन के लिए कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वा ने अपनी मां पूर्व विधायक कमला कस्वा का आशीर्वाद लेकर रवाना हुए. नामांकन दाखिल के आमसभा और विशाल जुलूस का आयोजन होगा. इस दौरान कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा व प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेता मौजूद रहेंगे. 

09:40 AM

श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ थर्मल पावर प्लांट में चार कोल रैक वैगन बेपटरी हो गई. सब क्रिटिकल पावर प्लांट में तड़के 3 बजे की घटना है. कोयले से भरी मालगाड़ी प्लांट में खाली होने के लिए जा रही थी. घटना में प्लांट साइट का रेल ट्रैक भी कुछ मीटर क्षतिग्रस्त हो गया. हादसे के बाद रेलवे व थर्मल के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. बेपटरी हुए वैगनो को फिर से पटरी पर लाने का कार्य किया जा रहा है.

09:14 AM

नामांकन से पहले गोविंद की शरण में पहुंचे प्रत्याशी...

आज लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन है. जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चौपड़ा ने नामांकन से पहले गोविंद जी के दरबार में हाजिरी लगाई और उनका आशीर्वाद लिया.  

 

08:50 AM

जयपुर 

लोकसभा चुनाव के नामांकन के लिए मात्र 4 घंटे का समय बचा है. अभी तक दोनों लोकसभाओं से मुख्य पार्टियों के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल नहीं किया है. आज सुबह 11:00 से 3:00 तक नामांकन प्रक्रिया होगी. आज दोनों ही रिटर्निंग कार्यालयों में भारी भीड़ देखने को मिलेगी. दोनों कार्यालय से अभी तक 87 आवेदन लिए जा चुके है, जबकि अब तक 15 आवेदन जमा हुए हैं. अधिकांश निर्दलीय प्रत्याशी भी आज नामांकन दाखिल करेंगे. 

 

08:05 AM

सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड के मामले में NIA द्वारा अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद दो आरोपियों को जयपुर के सोडाला थाने लाया गया. सोडाला थाने पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बीच शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी से पूछताछ की जा रही है. सुरक्षा में ERT और QRT के सशस्त्र कमांडो तैनात किए गए हैं. थाने के मेन गेट को बंद कर थाने की दीवार को चारों ओर टेंट से ढक दी गई है. बता दें कि 5 दिन से पूछताछ जारी है. 

 

06:50 AM

जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण प्रत्याशी आज नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले जनसभाएं करेंगे. जयपुर शहर प्रत्याशी की जनसभा बीजेपी प्रदेश कार्यालय के पास होगी. वहीं, जयपुर ग्रामीण प्रत्याशी की वैशाली नगर में नामांकन रैली होगी. रैली के बाद प्रत्याशी समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल करेंगे.

 

Trending news