PM मोदी से मुलाकात कर सीधे अजमेर दरगाह पहुंचीं ममता, मांगी ये खास दुआ
Advertisement

PM मोदी से मुलाकात कर सीधे अजमेर दरगाह पहुंचीं ममता, मांगी ये खास दुआ

Ajmer News : PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  सीधे अजमेर दरगाह. जहां उन्होंने मांगी अमन, चैन और खुशहाली की खास दुआ. 

PM मोदी से मुलाकात कर सीधे अजमेर दरगाह पहुंचीं ममता, मांगी ये खास दुआ

Ajmer News : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंची. इस दौरान उन्होंने ख्वाजा गरीब नवाज के दरगाह में अकीदत के फूल और मखमली चादर पेश कर देश में अमन, चैन और खुशहाली की दुआ मांगी. अजमेर पहुंचने पर कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें किशनगढ़ एयरपोर्ट से अजमेर लाया गया. जहां दरगाह जियारत के बाद बनर्जी का पुष्कर सरोवर में पूजा अर्चना कर ब्रह्मा मंदिर में दर्शन का कार्यक्रम है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अजमेर और राजस्थान की मीडिया से पूरी तरह से दूरी बनाए रखी और केवल पश्चिम बंगाल से ही मीडिया कर्मी बुलाए.

अजमेर पुलिस प्रशासन की कड़ी सुरक्षा के बीच उन्होंने ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी दी. धक्का-मुक्की और कशमकश के बीच बनर्जी हरे कलर की मखमली चादर ख्वाजा के दरबार लेकर पहुंची. आस्ताने शरीफ में उन्होंने माथा टेक कर अपने परिवार की खुशहाली के साथ ही देश में अमन चैन की दुआ भी मांगी कुछ देर दरगाह में रुकने के बाद वह अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह दीवान जैनुअल आबेदीन से मिलने के लिए पहुंची आवेदन के बेटे नसरुद्दीन अली ने उन्हें रिसीव किया और दरगाह के नजदीक स्थित उनके मकान पर लेकर पहुंचे.

जहां दरगाह दीवान की हाल चाल पूछने के साथ ही विभिन्न विषयों पर उन्होंने चर्चा की सांप्रदायिक सौहार्द देशभर में कायम हो, इसे लेकर इस तरह के प्रयास होने चाहिए. इस पर भी उन्होंने दरगाह दीवान से चर्चा करते हुए विभिन्न जानकारियां ली. दरगाह दीवान से मुलाकात के बाद वह मीडिया से बचते हुए सर्किट हाउस में लंच लेने के लिए पहुंची. जहां कुछ देर विश्राम के बाद वह पुष्कर सरोवर में पूजा अर्चना कर ब्रह्मा मंदिर के दर्शन भी करेगी. अजमेर पहुंची बनर्जी ने किशनगढ़ एयरपोर्ट पर उतरते ही मीडिया से बातचीत की. जहां उन्होंने बताया कि वह देश में सांप्रदायिक सौहार्द और सद्भावना बने रहे. इसे लेकर लंबे समय से प्रयत्न कर रही है जब वह रेल मंत्री थी तब वह पुष्कर पहुंची थी उन्होंने कहा कि बंगाल में राजस्थानी बड़ी संख्या में रहते हैं और ऐसे में बंगाल और राजस्थानियों में विशेष प्रेम है और यह प्रेम बना रहे इसीलिए वह अजमेर दरगाह और ब्रह्मा मंदिर पहुंचकर सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश देने पहुंची है.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तृणमूल कांग्रेस को परेशान कर रही है. उनके प्रवक्ता साकेत गोयल को गिरफ्तार किया गया, जबकि वह अपना इलाज कराने पहुंचे थे. उन्होंने केवल एक्टिवेट ही किया था. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार और उनके ऊपर कई अनर्गल ट्वीट किए जाते हैं और सोशल मीडिया पर कई टिप्पणियां भी की गई है, लेकिन इस तरह की कार्रवाई वह नहीं करवाती. उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए साकेत को पर्याप्त इलाज की मांग की है उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी एक एजेंट पर काम कर रही है ऐसे में वह कुछ भी करने को तैयार है जोकि निंदनीय है इस तरह की गतिविधियां देश को बर्दाश्त नहीं होनी चाहिए.

Reporter- Ashok Bhati

इस्तीफा देने वाले कांग्रेस विधायकों की बढ़ी मुसीबत, हाईकोर्ट ने विधानसभा स्पीकर और सचिव से मांगा जवाब

राहुल गांधी की यात्रा में चर्चा का विषय बनी सचिन पायलट की ये टी-शर्ट, जाने क्या है वजह

Trending news