Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1520707
photoDetails1rajasthan

राजस्थान में लें डबल डेकर क्रूज का मज़ा, कम किराए में 5 स्टार सुविधा

Ajmer News : राजस्थान के अजमेर में आने वाले पर्यटकों के लिए बढ़िया खबर है. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यहां पर क्रूज सेवा शुरु होने वाली है. इस डबल डेकर क्रूज की क्षमता 150 यात्रियों को ले जाने की होगी, जो पर्यटकों के बीच सेंटर ऑफ अट्रैक्शन होगी.

 

सैलानियों की मौज

1/4
सैलानियों की मौज

अजमेर की आना सागर झील में जहाज राजस्थान इस क्रूज सेवा की शुरुआत करेगा. सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह और पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर के लिए अजमेर आने वाले सैंकड़ों सैलानी अब इस क्रूज का भी मजा ले सकेंगे.

क्या होगा रूट

2/4
क्या होगा रूट

क्रूज सेवा झील में चक्कर लगाने वाली नावों से अलग रूट को फॉलो करेगी.क्रूज की टिकट की दरें नगर निगम की स्वीकृति के बाद तय की जाएंगी.

 

कब से शुरू होगी क्रूज़ सेवा

3/4
कब से शुरू होगी क्रूज़ सेवा

राजस्थान की इस पहली क्रूज सर्विस को मार्च में शुरू किया जाएगा. यह क्रूज सेवा सबसे पहले अजमेर में शुरू होनी है. इस क्रूज पर छोटी पार्टियां भी हो सकेंगी. यह डबल डेकर क्रूज होगा. इसे लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं.

कहां चलेगी क्रूज़

4/4
कहां चलेगी क्रूज़

अजमेर नगर निगम के मुताबिक क्रूज सेवा मार्च के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना है. पिछले साल निर्माण टेंडर जारी किया गया था जिसके बाद फरवरी तक ये बनकर तैयार हो जाएगा. क्रूज सेवा से नगर निगम को हर साल 66.5 लाख की कमाई होने की उम्मीद है.