सरकारी महकमों ने नहीं भरे बिजली बिल, अब काटे जाएंगे कनेक्शन, विभाग बना रहा लिस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1455583

सरकारी महकमों ने नहीं भरे बिजली बिल, अब काटे जाएंगे कनेक्शन, विभाग बना रहा लिस्ट

Pushkar, Ajmer News: अजमेर डिस्कॉम पुष्कर में भी बड़े बकाया बिलों की लिस्टिंग कर कनेक्शन धारकों से संपर्क करने में जुटा है. बिजली बिलों के बकााया भुगतान के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत अब पालिका के 45 विद्युत कनेक्शनों को काटा जा सकता है. 

सरकारी महकमों ने नहीं भरे बिजली बिल, अब काटे जाएंगे कनेक्शन, विभाग बना रहा लिस्ट

Pushkar, Ajmer News: अजमेर डिस्कॉम द्वारा बकाया बिलों के भुगतान के लिए चलाए जा रहे अभियान का असर अब तीर्थ नगरी पुष्कर में भी देखने को मिल रहा है. जिसको लेकर विभाग अब तैयारियों में जुट गया है. विभाग अपने स्तर पर बड़े बकाया बिलों की लिस्टिंग कर कनेक्शन धारकों से संपर्क करने में जुट गया है. अभियान के दौरान 10,000 से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं के कम से कम 10 कनेक्शन प्रति फीडर इंचार्ज या तो काटने होंगे या उनसे राजस्व वसूली करनी होगी. इसी के चलते अब पुष्कर के बड़े सरकारी महकमों के बिजली कनेक्शन कटनी की कगार पर आ चुके हैं.

नगर पालिका का बकाया है 1 करोड़ 34 लाख से अधिक का बिल
करोड़ों रुपये के बजट से पुष्कर पालिका द्वारा पुष्कर कस्बे की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जाता है. लाखों के टेंडर निकालकर विकास कार्य करवाए जाते हैं. बावजूद इसके पालिका के 45 विद्युत कनेक्शनों का 1 करोड़ 34 लाख 68 हजार 2 सौ 57 रुपये का बिल बकाया चल रहा है, जिसे नहीं भरने पर हाल ही में चलाए जा रहे अभियान के तहत स्थाई कनेक्शनों को काटा जा सकता है. 

मामले को लेकर जब अधिशासी अधिकारी बनवारी लाल मीणा से बात की तो उन्होंने कहा कि मैंने हाल ही में पालिका में पदभार ग्रहण किया है. पुराने बकाया बिलो के संबंध में जानकारी जुटाकर जल्द ही इसका निस्तारण करवाया जाएगा.

पंचायत समितियों का भी है लाखों बकाया
विद्युत विभाग पुष्कर के सहायक अभियंता विकास शर्मा ने बताया कि भगवानपुरा, तिलोरा, किशनपुरा, मंझेवला, कड़ेल, खोरी, देवनगर, आसान कुंडिया, कवलाई, डुंगरिया के 19 कनेक्शनों का 14 लाख 52 हजार 4 सौ 79 रुपये का स्थाई कनेक्शन का बिल बकाया चल रहा है, जिसे आगामी अभियान के तहत वसूला जाएगा.

यह भी पढ़ें - जयपुर में दूसरे धर्म में लव मैरिज करने के बाद युवती को गोलियों से भुना, पति लतीफ ने भाई पर जड़ा आरोप

सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए 10 हजार से अधिक बिल नहीं चुकाने पर कटेंगे कनेक्शन
अजमेर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक एन एस निर्माण द्वारा सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं से बकाया करोड़ों रुपये वसूलने के लिए आगामी 25 से 30 नवंबर से विशेष अभियान चलाया जाएगा. अभियान के दौरान 10 हजार से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं से वसूली नहीं होने की स्थिति में कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए हैं, जिसको लेकर सभी अधिकारियों से प्रतिदिन की दैनिक रिपोर्ट मुख्य लेखा अधिकारी को भेजने के लिए कहा है.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

गहलोत ने दिया बड़ा संकेत, OBC आरक्षण पर कल हो जाएगा फैसला, साथ ही कही ये बड़ी बात

Bharatpur News: नगर निगम में महापौर की बहन का प्रदर्शन, प्रशासन-पार्षद पर लगाए आरोप

पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा

Trending news