अवैध नशे के खिलाफ पुष्कर पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई, पुड़िया बेचने वाला आरोपी अरेस्ट
Advertisement

अवैध नशे के खिलाफ पुष्कर पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई, पुड़िया बेचने वाला आरोपी अरेस्ट

पुष्कर पुलिस की प्राथमिक पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी विजय सिंह पुष्कर कस्बे में नशेड़ियों और पुष्कर घूमने आने वाले पर्यटकों को गांजे की छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर बेचा करता था. इसकी सूचना पुष्कर पुलिस को मिल रही थी. 

अवैध नशे के खिलाफ पुष्कर पुलिस की दूसरी बड़ी कार्रवाई, पुड़िया बेचने वाला आरोपी अरेस्ट

Pushkar: अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले के आयोजन से पूर्व अवैध मादक पदार्थ के काले कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए पुष्कर पुलिस सक्रिय नजर आ रही है. 

बीते 3 दिनों में पुष्कर पुलिस ने दूसरी बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर नशे के कारोबारियों में हड़कंप मचा दिया है. पुष्कर पुलिस ने मंगलवार को 9 किलो 50 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजे सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढे़ं- नसीराबाद में चार बच्चों की डूबकर मौत, पूरे गांव में मातम, नहीं जले चूल्हे

पुष्कर थाना प्रभारी डॉक्टर रवीश कुमार ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक अजमेर चुनाराम जाट द्वारा चलाए जा रहे अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की रोकथाम और मादक पदार्थ का क्रय विक्रय करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण वैभव शर्मा और उप अधीक्षक व्रत ग्रामीण इस्माइल खान के निर्देशन में पुष्कर थाने की विशेष टीम का गठन किया गया. इसके चलते मंगलवार को एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुष्कर कस्बे के राम धाम तिराहे के पास अजमेर रोड पर ग्राम सारंगपुर जिला भावनगर गुजरात, हाल निवासी आईडीएसएमटी कॉलोनी, माधव नगर के पास संयास आश्रम के सामने रहने वाले 35 वर्षीय आरोपी विजय सिंह पुत्र वीर सिंह को गिरफ्तार किया गया. उसके कब्जे से 9 किलो 50 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया गया. 

पुलिस ने दी यह जानकारी
पुष्कर थाना प्रभारी डॉक्टर रवीश कुमार ने बताया कि बरामद किए गए मादक पदार्थ की अनुमानित कीमत लगभग 3 लाख रुपये है. आरोपी से अग्रिम पूछताछ के लिए गेगल थाना प्रभारी सुनील कुमार को मामले की जांच सुपुर्द की गई है.

मादक पदार्थ की पुड़िया बनाकर कस्बे भर में बेचता था आरोपी
पुष्कर पुलिस की प्राथमिक पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी विजय सिंह पुष्कर कस्बे में नशेड़ियों और पुष्कर घूमने आने वाले पर्यटकों को गांजे की छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर बेचा करता था. इसकी सूचना पुष्कर पुलिस को मिल रही थी. सूचना पर पुष्कर पुलिस ने अपराध की पुष्टि की, जिसके बाद कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

तीन दिन पहले भी पुष्कर पुलिस ने किया था मादक पदार्थ सहित आरोपी को गिरफ्तार
पुष्कर पुलिस ने 24 सितंबर को पुष्कर निवासी 19 वर्षीय युवक कर्ण पुत्र दिनेश बाबू गुजराती और दरियाबाद उदयपुर के हाल पुष्कर निवासी 45 वर्षीय जवाहर लाल मीणा पुत्र बागा मीणा को कस्बे की चुंगी चौकी से 4 किलो 287 ग्राम अवैध मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया था.

 

Trending news