पानी पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़कें तोड़ी, मरम्मत के नाम पर लीपापोती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1051648

पानी पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़कें तोड़ी, मरम्मत के नाम पर लीपापोती

ग्राम ईडवा में पानी पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क तोड़कर मरम्मत के नाम पर लीपापोती कर रहे.

पानी पाइपलाइन बिछाने के लिए तोड़ी सड़कें

Nagaur: डेगाना तहसील के ग्राम ईडवा में काफी दिनों पहले इंदिरा गांधी नहरी परियोजना विभाग के द्वारा पानी पाइपलाइन (pipeline) बिछाने का कार्य किया जा रहा है, जिसमें एलएनटी कंपनी (LNT Company) के अधिकारियों और ठेकेदारों ने पाइपलाइन बिछाने के समय ग्राम पंचायतों की सड़कों को कई स्थानों पर आम रास्तों को खोद दिया गया था लेकिन इसके बाद इन सड़कों की मरम्मत नहीं करवाई जिससे आम आदमी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

रालोपा नेता और सामाजिक कार्यकर्ता अशोक टांडी ईडवा और अन्य युवाओं के द्वारा जलदाय विभाग (Water Department) के अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी नहरी परियोजना के अधिकारियों व ठेकेदार की लापरवाही के कारण गांव के आम रास्ते की सड़कें टूटी पड़ी है. इसको लेकर पहले भी एसडीएम मुकेश कुमार चौधरी सहित शिकायत एलएनटी कंपनी के अधिकारियों को की थी लेकिन उस समय सिर्फ आश्वासन दिया गया था कि सड़कों की मरम्मत के लिए पीसीसी या सीसी ब्लॉक लगवा कर सही करवा दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-Gold-Silver Price: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन फिसला सोना और चांदी, कीमतों में मंदा

जिसको लेकर कंपनी के अधिकारियों के द्वारा गांव में ठेकेदार को मरम्मत कार्य करवाने के लिए भेजा गया लेकिन अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत से मरम्मत कार्य को लीपापोती में रेत और बजरी डालकर कर ली. आज इसका खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है. बरसात के दिनों में तो हालत बद से बदतर हो जाती है, घरों से बाहर निकलना मुश्किल होता जा रहा है. ग्राम पंचायत ईडवा की हर गली में ऐसी दुविधाजनक स्थिति बनी हुई है. मुख्य बस स्टेशन से लेकर गांव के बाजार और प्रमुख सड़कों की हालत तो खराब है ही और इसके साथ-साथ गांव के हर गली नुक्कड़ चौराहें की सड़कें बहुत ही ज्यादा खराब है.

यह भी पढ़ें-Rajasthan Weather: प्रदेशवासियों को कड़ाके की सर्दी से मिली हल्की राहत, जानिए अपने जिले का हाल

ठेकेदार और कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. ठेकेदार को बताने पर मनमानी कर रहा है और एलएनटी कंपनी के अधिकारी भी इसपर ध्यान नहीं दे रहे हैं. अब यदि शीघ्र अतिशीघ्र इस कार्य को नहीं किया गया तो एलएनटी कंपनी और ठेकेदार के खिलाफ एक उग्र आंदोलन किया जाएगा. इसके तत्पश्चात एलएनटी कंपनी के कर्मचारियों को पाइप लाइन के कनेक्शन के लिए गांव में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. अब हमें आश्वासन नहीं काम चाहिए, जिसे जल्द ही संपूर्ण रूप से ग्राम पंचायत ईडवा सहित विभिन्न गांवों की सड़कों की पीसीसी ब्लॉक लगाकर मरम्मत करनी है.

Reporter-Damodar Inaniya

Trending news