RPSC paper leaked: आरपीएससी का जीके और मनोविज्ञान का पेपर निरस्त होने पर हंगामा, उदयपुर से बिगड़ा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499138

RPSC paper leaked: आरपीएससी का जीके और मनोविज्ञान का पेपर निरस्त होने पर हंगामा, उदयपुर से बिगड़ा मामला

RPSC paper leaked: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से कराए जा रहे वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 का शनिवार को होने वाला पेपर निरस्त कर दिया गया है. पहली पारी में जीके के साथ ही मनोविज्ञान शिक्षा का पेपर आयोजित किया जाना था. 

 

फाइल फोटो,

RPSC paper leaked: आरपीएससी की ओर से कराए जा रहे वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 2022 का शनिवार को होने वाला पेपर निरस्त हो गया है. लेकिन यह पेपर उदयपुर के बकरिया क्षेत्र में संचालित हो रही लोक परिवहन निजी की बस में मिला है. इस बस में 40 युवा बताए जा रहे हैं जिन्हें एसओजी व पुलिस की ओर से हिरासत में भी लिया गया है. यह पेपर कहां से आया इसीलिए कर जांच की जा रही है.

 इस सूचना के बाद आरपीएससी नहीं प्रदेशभर के 1193 स्थानों पर आयोजित होने वाली जीके और मनोविज्ञान की परीक्षा को निरस्त कर दिया है, सुबह 9:00 बजे से यह पेपर आयोजित होना था. लेकिन सभी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे अभ्यर्थियों को यह पेपर नहीं दिया गया. निरस्त होने की जानकारी देंगे इसके बाद देशभर में हंगामा शुरू हो गया है.

अजमेर के सेंट्रल गर्ल्स स्कूल के बाहर भी अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अपनी नाराजगी व्यक्त की अभ्यर्थियों का कहना है कि वह कई सालों से परीक्षा को लेकर तैयारियां कर रहे हैं. लेकिन टाइम पर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है हमेशा इसी तरह से पेपर लीक हो रहे हैं जिसका खामियाजा युवाओं को उठाना पड़ रहा है इसके साथ ही अजमेर के एसपी कार्यालय के बाहर भी युवाओं ने एकत्रित होकर अपना गुस्सा जाहिर किया.

Reporter- Ashok Bhati

 

Trending news