Ajmer Train Accident: Ajmer में साबरमती आगरा ट्रेन एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, पटरी से उतरे 4 डिब्बे, जानमाल का नुकसान नहीं
Advertisement

Ajmer Train Accident: Ajmer में साबरमती आगरा ट्रेन एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, पटरी से उतरे 4 डिब्बे, जानमाल का नुकसान नहीं

Ajmer Train Accident: राजस्थान के अजमेर में देर रात एक बड़ा रेल हादसा हो गया. अजमेर रेलवे स्टेशन से 12:50 पर रवाना हुई ट्रेन संख्या 12548 साबरमती आगरा कैंट सुपर फास्ट ट्रेन मदार स्टेशन से पहले उसी ट्रैक पर चल रही मालगाड़ी से टकरा गई. इस वजह से इंजन ओर 4 डिब्बे बेपटरी हो गए.

ajmer breaking news

Ajmer Train Accident: अजमेर में देर रात्रि में एक बड़ा रेल हादसा हो गया. अजमेर रेलवे स्टेशन से 12:50 पर रवाना हुई ट्रेन संख्या 12548 साबरमती आगरा कैंट सुपर फ़ास्ट ट्रेन मदार स्टेशन से पहले उसी ट्रैक पर चल रही मालगाड़ी से टकरा गई और इंजन ओर 4 डिब्बे बेपटरी हो गए. पटरी के पास खड़े खम्भों से टकरा गए..हादसा इतना भीषण हुआ कि ट्रैक के भी परखच्चे उड़ गए लेकिन गनीमत रही की हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ.

देर रात्रि में मदार स्टेशन से पहले सुपर फ़ास्ट ट्रेन और मालगाड़ी की भिड़ंत हो गई. भिड़ंत होने के तुरंत बाद ही अजमेर रेलवे स्टेशन सहित आसपास के सभी स्टेशन पर इमरजेंसी हूटर बजाया गया और भिड़ंत की जानकारी सभी अधिकारीयों को दी गई. इसके बाद बचाव राहत दल मौके पर पंहुचा और रेस्क्यू में लग गया. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Breaking News: अजमेर के मदार में रेल हादसा, 4 डिब्बे हुए बेपटरी

 

मौके पर पहुचे एडिआरएम बलदेव राम ने बताया कि अजमेर स्टेशन से समय पर निकली साबरमती आगरा कैंट सुपर फ़ास्ट गाड़ी की भिड़ंत मदार स्टेशन से पहले उसी ट्रैक पर चल रही माल गाड़ी से होना प्रतीत होता है हलाकि ट्रैक पूरी तरह से बिगड़ने के कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा कि ये पूरा हादसा कैसे हुआ. हादसे को लेकर जांच की जाएगी कि ये पूरा हादसा क्यों हुआ है? 

सुरक्षित हैं यात्री
भीषण भिड़ंत में ये गनीमत रही कि किसी भी यात्री या लोको पायलट की जान नहीं गई. कुछ यात्री के हल्की-फुल्की चोटें आई हैं और सभी यात्रियों को अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया. ट्रैक क्लियर होने के बाद उन्हें अपने अपने गंतव्यों तक पहुंचाया जाएगा.

हेल्पलाइन नंबर भी जारी
साथ ही रेलवे के द्वारा इस हादसे को लेकर एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है. वहीं, मेन लाइन पर हुए हादसे मे पटरी पूरी तरह से तहस-नहस हो गई, जिसके चलते कई गाड़ियों को नजदीकी स्टेशन पर ही रोक दिया गया है और इस रूट से गुजरने वाली सभी ट्रेनों का टाइम रीशेडूल किया गया है, जिसके चलते गाड़ियां अब करीब 3 या 4 घंटे की देरी से चलेंगी. साथ ही ट्रैक को दुरुस्त करने में करीब 7 से 8 घंटे का समय लगेगा. 

Reporter - अभिजीत दवे

Trending news