बेहतर चिकित्सा प्रबंधन की वजह से कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाया गया: रघु शर्मा
Advertisement

बेहतर चिकित्सा प्रबंधन की वजह से कोरोना की दूसरी लहर पर काबू पाया गया: रघु शर्मा

Bhilwara News: मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि दूसरी लहर की भयावहता में भी मुख्यमंत्री के संकल्प से चिकित्सा के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया गया.

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री हैं रघु शर्मा. (फाइल फोटो)

Bhilwara: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा विभाग के अन्तर्गत राज्य में 7 लोकार्पण व 5 शिलान्यास कार्यक्रमों का वर्चुअल शुभारम्भ किया गया. कार्यक्रम में प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सूचना एवं जनसम्पर्क एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने भीलवाड़ा में वीडियो कान्फ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर चिकित्सा प्रबंधन व टीमें बनाकर कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन, बेड की व्यवस्था कर संक्रमण पर काबू पाया गया है.

मंत्री शर्मा ने बताया कि दूसरी लहर की भयावहता में भी मुख्यमंत्री के संकल्प से चिकित्सा के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया गया. इसी के परिणामस्वरूप कोरोना प्रबंधन में राजस्थान देश में प्रथम स्थान पर रहा है. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा डोर-टू-डोर आईएलआई सर्वे द्वारा 16 लाख लोगों को चिन्हित कर दवाई किट बांटे गए एवं ज्यादा से ज्यादा आरटीपीसीआर एवं एंटीजन टेस्ट कर सामान्य संक्रमित लोगों को होम आइसोलेट एवं गंभीर संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें-राजस्थान सरकार पंचायती राज संस्थाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रयासरत: गहलोत

 

प्रभारी मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत के संकल्प से राज्य की भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान में रखकर आम आदमी को घर-घर तक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई गई. उन्होंने 7 लोकार्पण व 5 शिलान्यास के अवसर पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा मानव जीवन बचाने के लिए हर संभव प्रयास निरंतर किया जा रहा है.

कार्यक्रम में भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने राज्य सरकार द्वारा भीलवाड़ा के एमजी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने पर मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री का आभार प्रकट किया.

ये भी पढ़ें-Corona में भामाशाह ने लोगों की मदद के लिए बढ़ाए हाथ, मसीहा बने आशुसिंह सुरपुरा

 

(इनपुट-दिलशाद खान)

Trending news