राजकलेश्वर मंदिर में ग्रामीणों ने जलाई 'अखंड ज्योति', बोले- महादेव दूर करेंगे कोरोना
Advertisement

राजकलेश्वर मंदिर में ग्रामीणों ने जलाई 'अखंड ज्योति', बोले- महादेव दूर करेंगे कोरोना

कोरोना महामारी ने पूरे भारतवर्ष में तबाही मचा रखी है. गांवों तक फैल चुके इस संक्रमण ने अपना विकराल रूप धारण किया हुआ है. 

राजकलेश्वर महादेव मंदिर में आवां ग्राम वासियों ने अखंड ज्योति प्रारंभ की है.

Tonk: भारत को कोरोना महामारी (Corona epidemic) से निजात दिलाने के लिए टोंक जिले के आवां गांव में ऐतिहासिक राजकलेश्वर मंदिर (Rajkaleshwar temple) में ग्रामीणों ने अखंड ज्योति जलाई है और कामना की है कि जल्द देश कोरोना मुक्त हो जाए.

यह भी पढ़ें- Tonk: कोरोना कहर को रोकने के लिए दिन-रात जुटे अधिकारी, फिर भी आमजन की लापरवाही जारी

कोरोना महामारी ने पूरे भारतवर्ष में तबाही मचा रखी है. गांवों तक फैल चुके इस संक्रमण ने अपना विकराल रूप धारण किया हुआ है. चारों तरफ फैले संक्रमण और बढ़ रहे मौत के मामलों ने आंवा वासियों की भी नींद उड़ा रखी है. 

यह भी पढ़ें- Tonk News: Corona से जुड़ी हर तरह की मिलेगी मदद और जानकारी, यहां पढ़ें इमरजेंसी नंबर

इस कोरोना वायरस संकट को देखते हुए आंवा और आसपास के बारह पूरा के लोग भयभीत हैं. ग्रामीणों के अटूट आस्था के धाम राजकलेश्वर महादेव मंदिर में आवां ग्राम वासियों ने अखंड ज्योति प्रारंभ की है. 

संध्या आरती समिति के रमेश कुमार सोनी, अनूप साहू ने बताया कि विगत 15 दिवस में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण हुई मौतों से पूरे क्षेत्र में डर का माहौल है.इसलिए जन-जन की आस्था के केंद्र राजकलेश्वर महादेव, जहां जीवतापुरुष बाबा की समाधि भी स्थित है. 

समस्त ग्राम वासियों ने महामारी समाप्त होने तक अखंड ज्योति चालू कर दी है और ग्राम की सभी धार्मिक, सामाजिक समितियों और ग्रामीणों ने भगवान शिव से प्रार्थना की है कि जिस प्रकार विषपान कर विश्व को नव जीवनदान दिया था, उसी प्रकार इस अदृश्य वायरस को समाप्त कर सभी के जीवन की रक्षा कर महामारी का भारत के साथ पूरे विश्व से अंत करें.

Reporter- Purushottam Joshi

 

Trending news