अलवर: खिलाने के बहाने 8 महीने बच्चे को लेकर फरार हुईं 2 महिलाएं, CCTV में कैद हुई वारदात

घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी देवेंद्र कुमार, सिटी सीओ डॉ. प्रियंका सिंह और कोतवाली थानाधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी मौके पर पहुंचे.

अलवर: खिलाने के बहाने 8 महीने बच्चे को लेकर फरार हुईं 2 महिलाएं, CCTV में कैद हुई वारदात

अलवर/ प्रमोद कुमार: राजस्थान के अलवर में स्थित गणेश मार्केट में दो महिलाएं एक दुकानदार के बच्चे को खिलाने के बहाने लेकर फरार हो गईं. दरअसल, गणेश मार्केट के पास स्थित फुटपाथ पर दुकान लगाने वाली महिला अपनी छोटी बहन के साथ दुकान संभाल रही थी और उसकी बहन का 8 महीने का बेटा भी वहां मौजूद था कि तभी दो महिलाएं दुकान पर आईं और 8 महीने के बच्चे विवेक को खिलाने के बहाने से वहां से ले गईं और फरार हो गईं. जिसके बाद दुकान की महिला द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई और पुलिस को सीसीटीवी में महिला की इस करतूत की जानकारी भी प्राप्त हुई लेकिन इसके बाद भी पुलिस अब तक बच्चे को ले जाने वाली महिला को नहीं ढूंढ पाई. 

इस घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी देवेंद्र कुमार, सिटी सीओ डॉ. प्रियंका सिंह और कोतवाली थानाधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी मौके पर पहुंचे और बच्चे की मां चंदा और उसकी मौसी बीना जाटव से पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली. काली मोरी स्थित देव नगर की रहने वाली 36 वर्षीय महिला बीना रमेश चंद जाटव ने बताया कि वह गणेश मार्केट में फुटपाथ पर कॉस्मेटिक्स का सामान बेचने की दुकान लगाती है. उसकी बेटी प्रीति और बहन चंदा उसकी दुकान पर आई थीं. बहन चंदा ने उससे बाजार में से चप्पल खरीदने के लिए 500 रुपए मांगे. मैंने बहन को 500 रुपए दे दिए. इस दौरान बहन चंदा ने अपने 8 माह के बेटे विवेक उर्फ बाबू को उसे पकड़ा दिया.
 
बहन उससे मजाक करती हुई बोली कि 500 रुपए वापस तभी दूंगी तब बालक को वापस लूंगी. इसके बाद बहन और बेटी प्रीति दोनों बाजार में सामान खरीदने चले गए. उस वक्त उसकी दुकान पर दो महिला ग्राहक भी बैठी हुई थी. इनमें एक महिला उससे बोली कि मैं 500 रुपए दे देती हूं. मुझे बालक को दे दो, बीना ने बताया कि वह उस महिला की बात को मजाक में ले रही थी. तभी बच्चे की नींद खुल गई. बीना ने बताया कि महिला ग्राहक ने उस बालक को खिलाने के बहाने अपनी गोदी में ले लिया. जबकि वह अन्य ग्राहकों को सामान बेचने में व्यस्त हो गई. तभी उसकी नजर चुराकर दोनों महिला बालक को लेकर चली गईं. उसे जब महिला को बालक को ले जाते हुई दिखाई दी तो उसने उसके पास काम करने वाले युवक राहुल को महिला के पीछे भेजा, लेकिन महिलाएं बच्चे को लेकर गायब हो गईं. तभी से हम बच्चे की तलाश में लगे हुए हैं. कोतवाली थानाधिकारी जितेंद्र सिंह सोलंकी ने बताया कि बालक की मां चंदा ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

हालांकि, बच्चे को ले जाती हुई महिला सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है लेकिन अब तक भी पुलिस उस महिला को नहीं ढूंढ पाई है. सीसीटीवी फुटेज में महिला बच्चे को गोद में उठा कर ले जाती हुई नजर आ रही है. जिसके बाद पुलिस ने गणेश मार्केट, घंटाघर, होप सर्कस सहित अन्य जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. फुटेज में एक महिला बच्चे को अपनी गोद में ले जाते हुई दिखाई दे रही है. उस महिला के साथ एक अन्य बच्चा भी साथ चल रहा है. जबकि उसकी साथी महिला उसके पीछे-पीछे चलती नजर आ रही है. 

महिला बीना का कहना है कि मैं बालक को उठाकर ले जाने वाली एक महिला को शक्ल से जानती हूं. वह उसकी दुकान से कई बार सामान खरीद कर ले गई है. लेकिन, वह आरोपी महिला का नाम व पता नहीं जानती है.