Alwar: स्वास्थ्य विभाग ने की पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत, कलेक्टर ने बच्चों को खुराक पिलाकर दी चॉकलेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1356670

Alwar: स्वास्थ्य विभाग ने की पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत, कलेक्टर ने बच्चों को खुराक पिलाकर दी चॉकलेट

Alwar: राजस्थान के अलवर में चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग की ओर से काला कुआं सेटेलाइट हॉस्पिटल में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की गई. 

पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत

Alwar: राजस्थान के अलवर में चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग की ओर से काला कुआं सेटेलाइट हॉस्पिटल में पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की गई. पल्स पोलियो अभियान के मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर रहे. जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी ने अपने हाथों से 5 वर्ष तक के बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाकर बच्चों को चॉकलेट भी बांटी. 

पल्स पोलियो अभियान के दौरान सेटेलाइट हॉस्पिटल का समस्त स्टाफ और नर्सिंग कर्मचारी और मौके पर सीएमएचओ और डिप्टी सीएमएचओ मौजूद रहे. आरसीएचओ डॉक्टर अरविंद गेट ने बताया कि आज से जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी द्वारा पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत काला कुआं सेटेलाइट अस्पताल से की गई है. पल्स पोलियो अभियान में 5 वर्ष तक के 541,814 बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी और इसके लिए 3,406 बूथ बनाए गए है. 

यह भी पढ़ें - गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में MMS कांड, लड़की ने 60 छात्राओं के नहाते वक्त का वीडियो किया वायरल

आज के दिन बूथों पर प्रत्येक बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई जाएगी. उसके बाद दो दिन घर-घर डोर टू डोर जाकर दवा बच्चों को पिलाई जाएगी. पल्स पोलियो की दवा पिलाने का समय सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक रखा गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय पल्स पोलियो के अभियान को लेकर कल नर्सिंग छात्र-छात्राओं द्वारा पल्स पोलियो अभियान जागरूकता रैली निकाली गई.

खबरें और भी हैं...

बस इन 2 मंत्रों का जाप, लव मैरिज के लिए तैयार हो जाएंगे घरवाले!

Weather Update Today: राजस्थान में करवट बदल रहा मौसम, कोहरे की चादर से ढका प्रतापगढ़, मौसम हुआ सुहाना

Interesting Facts: शराब पीने से पहले क्यों बोलते हैं लोग Cheers, जानकर हो जाएंगे Shock

Trending news