Alwar news: कब्रिस्तान की भूमि पर विवाद, शव दफनाने से किया इंकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1719425

Alwar news: कब्रिस्तान की भूमि पर विवाद, शव दफनाने से किया इंकार

सहजपुर गांव में भूमि पर शव दफनाने को लेकर विवाद हो गया, परिवादी ने बताया कि गोचर भूमि पर जबरदस्ती कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं दूसरे पक्ष के ने बताया कि हम तो कब्रिस्तान की भूमि का उपयोग कर रहे हैं

Alwar news: कब्रिस्तान की भूमि पर विवाद, शव दफनाने से किया इंकार

Alwar news: गोविन्दगढ उपखंड के गांव सहजपुर में गोचर भूमि पर शव दफनाने को लेकर विवाद हो गया. घटना की जानकारी मिलने के बाद एडिशन एसपी शंकर लाल, एसडीओ सुशीला मीणा मौके पर पहुंचे. पुलिस ने बताया कि जुनेद की पत्नी शकीना के मंगलवार को लड़का हुआ था. बुधवार नवजात की मौत हो गई. जिससे दफनाने के जुनेद अपने परिवार के साथ गोचर भूमि में पहुंचा और कब्र खोद दी. जिसकी सूचना परिवादी मीना ओढ़ ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी. परिवादी मीना ने बताया कि गोचर भूमि पर जबरदस्ती कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है.

जबकि सहजपुर गांव में अलग अलग 4 रिकॉर्डेड और 2 बिना रिकॉर्डेड कब्रिस्तान है. हमारे द्वारा उपखंड अधिकारी गोविंदगढ़ को 5 माह पूर्व इस संदर्भ में ज्ञापन दिया गया था. लेकिन विधायक के दबाव में प्रशासन ने कार्यवाही नहीं की. वहीं दूसरे पक्ष के जुनैद ने बताया कि हम तो 2013 से कब्रिस्तान की भूमि का उपयोग कर रहे हैं. मेरे बेटे की मौत होने के बाद यहां पर शव को दफनाने पहुंचे थे. 

यह भी पढ़ें- Photos: कांग्रेस आलाकमान पहले भी करवा चुका है गहलोत-पायलट में सुलह! हाथ तो मिले पर दिल नहीं

इसके बाद कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी. वही जानकारी मिली की पुलिस ने परिवादी को धमकाया गोचर भूमि पर कब्जा करने और शव को दफनाने को लेकर शिकायतकर्ता को धमकाया.परिवादी जय मल ने बताया की शिकायत करने पर एडिशनल एसपी के सामने रामगढ़ थाना अधिकारी सुरेंद्र ने धमकाया और मां बहन की गालियां दी अब हम आंदोलन करेंगे. 5.30 बीघा पर कब्जा _सहजपुर गांव में गोचर जगह 7 बीघा है. मौके पर महज 1.5 बीघा शेष है. जिस पर कब्रिस्तान की भूमि को लेकर विवाद चल रहा है. 

अन्य जमीन पर पक्का निर्माण किया जा चुका है. सरकारी जमीन पर बना दी सड़क _:वही मौके पर विवादित जगह से ग्राम पंचायत मानपुर के द्वारा पूर्व में सड़क का निर्माण भी कर दिया गया और सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले परिवारों को रास्ता बना दिया. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से सरकारी जमीन पर पक्का निर्माण हुआ है.

REPORTER- ARUN VAISHNAV

Trending news