लंपी बीमारी ग्रस्त गौवंशों का सड़कों पर बुरा हाल, प्रशासन पर अनदेखी के लगाए आरोप
Advertisement

लंपी बीमारी ग्रस्त गौवंशों का सड़कों पर बुरा हाल, प्रशासन पर अनदेखी के लगाए आरोप

बृज भूमि कल्याण परिषद के की ओर से फिर अलवर शहर में कार्यकर्ताओं ने घूम घूम कर संपर्क कर जगह-जगह बीमार गौवंश के मामले को उठाया और एनईबी सुभाष नगर क्षेत्र में अनेक बीमार गौवंश के बारे में सोशल मीडिया पर नगर परिषद को बताया. 

 

लंपी बीमारी ग्रस्त गौवंशों का सड़कों पर बुरा हाल, प्रशासन पर अनदेखी के लगाए आरोप

Alwar: बृज भूमि कल्याण परिषद की ओर से फिर अलवर शहर में कार्यकर्ताओं ने घूम घूम कर संपर्क कर जगह-जगह बीमार गौवंश के मामले को उठाया और एनईबी सुभाष नगर क्षेत्र में अनेक बीमार गौवंश के बारे में सोशल मीडिया पर नगर परिषद को बताया. कुछ गायों के कीड़े पड़े हुए थे, लार टपक रही थी.

क्या है ग्रेप नियम, जिससे 6 हजार कंपनियों के सामने खड़ा हो गया बंद होने का संकट

नगर परिषद हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने से वो व्यस्त आ रहा था, डॉक्टर पंकज गुप्ता का कहना है कि इस बीमारी के समय नगर परिषद को एक मिशन मोड में होना चाहिए, नहीं तो ये बीमार पशु अगर खुले में रहेंगे तो और पशुओं में बीमारी फैलाएंगे. बीमारी ज्यादा बढ़ेगी और अगर लमपी का वायरस म्यूटेशन करेगा तो ये बीमारी अन्य पशुओं को यहां तक कि इंसानों को भी अपनी चपेट में ले सकती है.

नगर परिषद की जिमेदारी है और प्रशासन का इनको सुबह शाम शहर में घूम घूम कर बीमार गौ वंशो को आइसोलेशन वार्ड पहुंचना चाइए. जो भी अच्छे पशु हैं उन्हे गौ पालको से बात कर सड़कों पर ना छोड़ने का आग्रह करना चाहिए, नहीं मानने पर उन सभी को कांजी हाउस भिजवा देना चाहिए , 21 वी सदी के अलवर की जनता के साथ परिषद को अन्याय नहीं करने दिया जा सकता, ये प्रशासन, नगर परिषद और सरकार की जिम्मेदारी है कि एक भी आवारा पशु सड़को पर ना घूमे.

उन्होंने जनता से भी इस मामले पर एक जुट होने का आह्वान किया की अगर जनता एकजुट होगी, तो नगर परिषद प्रशासन और सरकार को स्वच्छ आवारा पशु मुक्त अलवर हमें देना ही पड़ेगा. इस मौके पर अश्वनी जावली, प्रेम प्रकाश शर्मा, मनोज कुमार शर्मा, यशवंत कुमार गुप्ता, हरिराम शर्मा, संतराम अरोड़ा, विजय भट्ट जी, प्रवीण अग्रवाल, प्रेम प्रकाश शर्मा, खेम चंद सैनी, बालकिशन आहूजा, श्रीमती कृष्णा खंडेलवाल, आदि उपस्थित थे.

 

Trending news