Alwar: बहादुरपुर में मंत्री टीकाराम जूली ने नगर पालिका का किया शुभारम्भ, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

Alwar: बहादुरपुर में मंत्री टीकाराम जूली ने नगर पालिका का किया शुभारम्भ, ये लोग रहे मौजूद

Alwar News: अलवर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने बहादुरपुर में नगर पालिका का शुभारम्भ किया और सीएचसी के भवन का शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बहादुरपुर के निवासियों की पुरानी मांग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरी की.

शुभारंभ करते मंत्री टीकाराम जूली

Alwar News: अलवर में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने बहादुरपुर में नवसृजित नगर पालिका का कार्य का शुभारम्भ किया. इस दौरान उन्होंने बहादुरपुर में क्रमोन्नत सीएचसी के भवन का भी शिलान्यास किया. मंत्री टीकाराम जूली ने बाल दिवस के अवसर पर पं. जवाहर लाल नेहरू उद्यान के सौन्दर्यकरण कार्य व प्रतिमा का अनावरण किया और प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर कहा कि पं. नेहरू दूरदृष्टा और महान विचारक होने के साथ आधुनिक भारत के निर्माता थे. उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद विषम परिस्थितियों में भी देश में बडी संस्थाओं की उन्होंने नींव रखी जिसका लाभ आधुनिक भारत को मिल रहा है.

इस दौरान उन्होंने कहा कि नवसृजित नगर पालिका बहादुरपुर के गठन से यहां के निवासियों की पुरानी मांग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरी की है. उन्होंने कहा कि आगामी छह माह में नगर पालिका के कार्यों से यहां बदलाव दृष्टिगोचर होगा।. उन्होंने नगर पालिका के प्रथम चैयरमेन के रूप में मनोनीत संजय कुमार गर्ग व मनोनीत पार्षदगणों को कार्यालय में कार्य ग्रहण करवाया साथ ही मंत्री ने चैयरमेन को पेन भेंट किया.

मंत्री जूली ने नवक्रमोन्नत सीएचसी भवन का शिलान्यास कर कहा कि सीएचसी का भवन 4 करोड़ 51 लाख रूपये की राशि से निर्माणाधीन है. वहीं 75 लाख रूपये की राशि से मेडिकल स्टाफ के लिए आवास का निर्माण भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अब उपचार के लिए आसपास के निवासियों को अलवर नहीं जाना पडेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने चिकित्सा, शिक्षा सहित प्रत्येक क्षेत्र में ऐतिहासिक फैसले लेकर आमजन को राहत पहुंचाई है, चिरंजीवी योजना जैसी योजना अन्य किसी राज्य में नहीं है. प्रदेशवासियों का उपचार निःशुल्क हो गया है. जूली ने आमजन को जागरूक रहकर सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया.

टीकाराम जूली ने आमजन की मांग पर बहादुरपुर में महिला महाविद्यालय खुलवाने की घोषणा की साथ ही कहा कि अन्य विकास कार्य प्राथमिकता के आधार पर यथाशीघ्र पूर्ण कराए जाएंगे. इस अवसर पर मंत्री ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली बहादुरपुर की बेटियों को मेडल पहनाकर सम्मानित किया. बहादुरपुर नगर पालिका के चैयरमेन संजय कुमार गर्ग ने मंत्री जूली का बहादुरपुर में नगर पालिका, सीएचसी खुलवाने व महिला महाविद्यालय खुलवाने की घोषणा करने पर नागरिकों की ओर से आभार जताया.

इस दौरान उमरैण प्रधान दौलतराम, मालाखेडा प्रधान श्रीमती वीरमती देवी, जिला पार्षद श्रीमती शमशाद बानो, उपखण्ड अधिकारी अलवर सोहन सिंह नरूका, बलराम यादव, इमरान खान, हरिशंकर रावत, सोनू गोपालिया, आस मोहम्मद, मेहताब चौधरी, संजय तायल सहित अनेक प्रबुद्ध व्यक्ति एवं बडी संख्या में आम नागरिक उपस्थित रहें.

यह भी पढ़ेंः चंबल नदी में नहाने गए लड़के ने उंगलियों से फोड़ दी मगरमच्छ की आंखें, बोला- मेरा पैर नहीं छोड़ रहा था

 

Trending news