बानसूरः स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं से रक्तदान करने की अपील
Advertisement

बानसूरः स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं से रक्तदान करने की अपील

अलवर जिले के बानसूर में  महात्मा ज्योतिबा राव फुले की 132 वीं पुण्यतिथि पर सैनी समाज का चौथा विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया.

बानसूरः स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं से रक्तदान करने की अपील

Bansur News: अलवर जिले के बानसूर में  महात्मा ज्योतिबा राव फुले की 132 वीं पुण्यतिथि पर सैनी समाज और फूले ब्रिगेड की ओर से चौथा विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर का आयोजन महात्मा ज्योतिबा फुले उत्थान संस्थान ने सैनी छात्रावास कोठा वाला कुआं पर किया गया. वहीं समाज के लोगों ने सामाजिक क्रांति के अग्रदूत महात्मा ज्योतिबा राव फुले की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

इस दौरान सैकड़ों की संख्या में रक्तदाताओं ने रक्तदान शिविर में हिस्सा लेकर रक्तदान किया. वहीं आयोजकों की ओर से रक्तदाताओं का प्रशस्ति पत्र स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में शामिल हुए  सभी अतिथियों का माला और साफा पहनाकर स्वागत किया गया. इसके साथ ही मुख्य अतिथियों ने महात्मा फूले की जीवनी पर प्रकाश डाला और कहा कि महात्मा ज्योतिबा फूले ने शिक्षा की अलख जगाई. समाज के युवाओं को उनके पद चिन्हों पर चलने की अपील की.आगे कहा कि महात्मा फूले की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन कर एक महान कार्य किया है. रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है. रक्त किसी की जिन्दगी बचा सकता है.

इस दौरान भामाशाह अमीचंद सैनी, यूवा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश सैनी, नगरपालिका उपाध्यक्ष बनवारीलाल सैनी, महेन्द्र सैनी महासचिव राष्ट्रीय फुले ब्रिगेड, विजय सैनी, पुर्व सरपंच लालचंद सैनी सहित समाज के जनप्रतिनिधी और लोग मौजूद रहे.

Trending news