बानसूर: सैनी समाज आरक्षण की मांग को लेकर जयपुर किया कूच, विधानसभा घेराव की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1353120

बानसूर: सैनी समाज आरक्षण की मांग को लेकर जयपुर किया कूच, विधानसभा घेराव की चेतावनी

राष्ट्रीय फुले बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सैनी के आह्वान पर सैनी समाज आरक्षण की मांग को लेकर बड़ी संख्या में बसों में भरकर जयपुर कूच कर गए.

बानसूर: सैनी समाज आरक्षण की मांग को लेकर जयपुर किया कूच, विधानसभा घेराव की चेतावनी

अलवर: राष्ट्रीय फुले बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सैनी के आह्वान पर सैनी समाज आरक्षण की मांग को लेकर बड़ी संख्या में बसों में भरकर जयपुर कूच कर गए. समाज को 12 प्रतिशत आरक्षण दिलाने की मांग को लेकर बानसूर से हुंकार भरी. समाज के पदाधिकारियों के साथ बैठक में सैनी समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि सरकार से 11 सूत्रीय मांग को लेकर सैनी समाज पहले भी सरकार से मांग कर चुका है , लेकिन सरकार समाज की 11 सूत्रीय मांगों को अनदेखा कर रही है. सरकार इस पर ध्यान नहीं देगी तो 15 सितंबर को पूरे राजस्थान से सैनी समाज एकत्रित होकर विधानसभा का घेराव करेंगे.

सैनी समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मान लेगी. वह, जयपुर में ही डेरा डाल कर रहेंगे तथा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे.अगर सरकार हमारी मांगों को मान लेते हैं तो आरक्षण की मांग को समाप्त कर दिया जाएगा, लेकिन अगर सरकार हमारी मांगे नहीं मानती तो समाज के द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

सरकार हमारी मांगें नहीं मानती तो करेंगे उग्र प्रदर्शन

वहीं, समाज को आरक्षण दिलाने को लेकर बानसूर में सैनी समाज के पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई और आगामी रणनीति तैयार की गई, जिनमें पूरे राजस्थान के सैनी समाज का सहयोग मांगा गया है. उन्होंने यह भी कहा अगर सरकार हमारी मांग नहीं मानती है तो सरकार इसका परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए. अब वर्तमान में जो हमारी स्थिति है वह पुरानी नहीं है.

सैनी अगर फसल बोना भी जानता है तो फसल को काटना भी जानता है ऐसे शब्दों का प्रयोग कर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीधे सरकार को चेतावनी दी है. हम चाहते हैं हम सभी समाजों को साथ लेकर चलें. और अगर सरकार यही चाहती है कि यह लोग उग्र हो तो हमें उग्र होने में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा हमें उग्र आंदोलन भी अपनाना पड़ेगा.

सरकार 11 सूत्रीय मांगों को पूरा करें

हम गांधीवादी तरीके से ही सारे हथियार अपनाना चाहते हैं और 15 सितंबर को पूरे राजस्थान से सैनी समाज जयपुर कूच करने के लिए रवाना हुए जिसके लिए रणनीति तैयार कर ली गई है तथा अगर सरकार हमें आरक्षण नहीं देती है हमारी 11 सूत्रीय मांगों पर सहमति नहीं बनती है तो सरकार आगामी परिणाम भुगतने के लिए तैयार हो जाए इस दौरान बड़ी संख्या में सैनी समाज तथा राष्ट्रीय फुले बिग्रेड संस्थान के सदस्यों ने 11 सूत्रीय मांग को लेकर हुंकार भरी.

 निरंजन सैनी उपाध्यक्ष ने कहा कि 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जिनमें प्रथम मांग 12% आरक्षण को लेकर जयपुर कूच के लिए राजस्थान के सभी सैनी समाज के लोग रवाना हो चुके हैं तथा वहां सरकार के समक्ष आरक्षण की मांग रखेंगे तथा राष्ट्रीय फुले बिग्रेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सैनी के नेतृत्व में राजस्थान के सभी सैनी समाज आज जयपुर कूच करेंगे तथा सरकार से आरक्षण की मांग को लेकर अपनी मांग रखेंगे जब तक सरकार हमारी मांगे नहीं मानेगी वहीं पर डेरा डाल कर ही समाज के लोग रहेंगे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news