इलाके में बोरिंग से सप्लाई देने की मांग को लेकर मोहल्ले के दो हिस्से हुए आमने सामने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211691

इलाके में बोरिंग से सप्लाई देने की मांग को लेकर मोहल्ले के दो हिस्से हुए आमने सामने

लोगों ने क्षेत्र में पानी की सही हो रही सप्लाई को बाधित करने का आरोप जेईएन हरिओम जाट पर लगाया.

इलाके में बोरिंग से सप्लाई देने की मांग को लेकर मोहल्ले के दो हिस्से हुए आमने सामने

Alwar: अलवर ब्रहम्चारी मोहल्ले में पिछले 15 दिनों से बोरिंग से सप्लाई देने की मांग को लेकर मोहल्ले के दो हिस्से आमने सामने हो गए. वार्ड के एक भाग के लोग बोरिंग से सप्लाई होने वाले पानी को रोकने के लिए सप्लाई लाइन में लगाई प्लेट हटाने की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे. वहीं दूसरा पक्ष प्लेट नहीं हटाने की मांग कर मौके पर डटा रहा. दोनों पक्षों ने जलदाय विभाग के जेईएन हरिओम जाट पर अव्यवस्था फैलाने का आरोप लगाया.

लोगों ने क्षेत्र में पानी की सही हो रही सप्लाई को बाधित करने का आरोप जेईएन हरिओम जाट पर लगाया. लोगों ने बताया विभाग के जेईएन ने पानी की सप्लाई चेक करने के बहाने सप्लाई लाइन में प्लेट लगा दी. जिससे एक तरफ के लोगों के घरों में गंदा व दूषित पानी आ रहा है. पानी ना तो पीने योग्य है ना ही अन्य कोई काम आ सकता है. लाल रंग का मटमैला पानी आ रहा है. लोग परेशान है लेकिन विभाग का कोई भी अधिकारी हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है. मीडिया के सामने लोगों ने बर्तनों में भरे पानी को दिखाते जलदाय विभाग के अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई.

उधर दूसरे पक्ष के लोग प्लेट नहीं हटाने की मांग को लेकर मौके पर डटे रहे. दोनों तरफ से महिलाओं का समूह आपस में मुंहजुबानी झगड़ते रहे. इस दौरान एक महिला भारती सेन ने भी जलदाय विभाग के अधिकारियों पर क्षेत्र के लोगों को आपस में लडाने का संगीन आरोप लगाया. महिला ने कहा जलदाय विभाग के अधिकारियों को कई बार कह दिया हमारे यहां जब से प्लेट लगाई है गंदा लाल रंग का दूषित पानी आ रहा है. बच्चे बीमार हो रहे हैं, करीब एक किलोमीटर दूर से रात को दो बजे तक जाग कर पानी भर कर लाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- नागौर में सूरत और मुंबई की लड़कियां कर रही थी डर्टी काम, छोटी चूक से खुल गई पोल

 

इस मामले में जेईएन हरिओम जाट से बातचीत करने का प्रयास किया. लेकिन काफी प्रयास के बाद भी जेईएन ने फोन नहीं उठाया. करीब पचास से अधिक महिलाएं तेज गर्मी के बाद भी क्षेत्र में बोरिंग से जुड़ी सप्लाई लाइन के पास खुदे गड्डे पर बैठी रही. यही हाल रहा तो पानी को लेकर कभी भी क्षेत्र में आपसी संघर्ष की स्थिती प्रशासन को देखने को मिलेगी.

Report-Jugal Kishor

 

 

Trending news