Rajasthan Crime: पिता के पास फोन आया और 'पैर के नीचे से खिसकी जमीन', हृदयहीनता से की गई बेटी की हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2393241

Rajasthan Crime: पिता के पास फोन आया और 'पैर के नीचे से खिसकी जमीन', हृदयहीनता से की गई बेटी की हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला

Rajasthan Crime: पिता के पास फोन आया और उसके पैर के नीचे से जमीन खिसक गई. हृदयहीनता से उनकी बेटी की हत्या कर दी गई. जानिए ये पूरा मामला क्या है.

symbolic picture

Rajasthan Crime: दहेज की मांग को लेकर 23 साल की विवाहिता की हत्या कर दी गई. घटना के सामने आने के बाद विवाहिता के परिजनों ने रामगढ़ सीओ सर्किल के बगड़ थाना क्षेत्र में मामला दर्ज करवाया है. 

जानकारी के अनुसार खेड़ली सैयद निवासी लड़की के पिता गिरिराज मीणा ने बताया,'' मंगलवार सुबह करीब 9 बजे के बगड़ तिराहा पुलिस थाने से फोन आया कि आप की बेटी हॉस्पिटल में भर्ती है . उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है .जल्दी पहुंच जाओ.'' जैसे ही गिरिराज मीणा अपने परिवार के साथ हॉस्पिटल पहुंचा तब तक उसकी बेटी आशा मीणा दम तोड़ चुकी थी, लेकिन वहां ससुराल पक्ष का कोई भी मौजूद नहीं था. हॉस्पिटल कर्मचारियों ने कहा कि पहले पैसे दो उसके बाद आप को डेड बॉडी मिलेगी. पिता पैसे देने के बाद अपनी बेटी का शव ले पाया.

गिरिराज मीणा ने बताया कि उन्होंने उनकी बेटी आशा मीणा की 2022 में पिपली का बास निवासी धनपाल मीणा के साथ शादी हिंदू रीति रिवाज के हिसाब से बड़ी धूमधाम के साथ की थी. उस समय गिरिराज मीणा ने बेटी को दहेज में 1.31 लाख नगद व बाकी पूरा सामान दिया था लेकिन, शादी के करीब 1 महीने बाद लड़की का पति धनपाल मीणा ,उसका ससुर रामस्वरूप ,सास भोली देवी व धनपाल का चचेरा भाई मुकेश लगातार आशा मीणा को दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे.

मीणा ने बताया कि उनकी बेटी के साथ मारपीट व उसको भूखा तक रखा जाता था. पीहर पक्ष ने बीच मे 50 हजार नगद दिये थे लेकिन उसके बाद भी ये लोग बाज नहीं आये और लड़की के साथ मारपीट करते रहे. आरोपियों की मांग के बारे में मंगलवार शाम को उनकी बेटी ने अपने पिता को बताया कि ससुराल पक्ष के लोग एक ब्रेजा गाड़ी ओर 5 लाख रुपये नगद की डिमांड कर रहे है. बताया जा रहा है कि इसके बाद मृतक महिला को देर रात कुछ जहरीला खिला दिया गया. इसकी जांच में पुलिस जुट गयी है.

लड़की के पिता ने बताया,'' हमने जब शादी की तब तक नहीं पता था. शादी के बाद पता चला कि धनपाल मीणा की ये पहली नही चौथी शादी है. उसने हमारे साथ पहले ही धोखा दिया और अब हमारी बच्ची की हत्या कर दी.'' धनपाल मीणा रेलवे में टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत भी है. उसके बाद भी दहेज लिया और दहेज के चक्कर में महिला की हत्या कर दी.

पुलिस उपाधीक्षक रामगढ़ ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि अभी पीड़ित परिवार ने दहेज प्रताड़ना ओर हत्या की रिपोर्ट दी है. प्रथम दृष्टा देखने पर महिला के शरीर पर कोई चोट के निशान नही है. लेकिन मेडिकल बोर्ड से महिला का पोस्टमार्टम करवा कर आगे की जांच शुरू की जाएगी.

Trending news