अलवर: दलित संघ ने की योजनाओं में आरक्षण देने की मांग, जानें
Advertisement

अलवर: दलित संघ ने की योजनाओं में आरक्षण देने की मांग, जानें

Rajasthan: दलित शोषण मुक्ति मंच और राजस्थान अंबेडकर शिक्षक संघ के संयुक्त नेतृत्व में विद्या संबल योजना,अंग्रेजी माध्यम संविदा सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण देने की मांग..

 

दलित संघ

Alwar: दलित शोषण मुक्ति मंच और राजस्थान अंबेडकर शिक्षक संघ के संयुक्त नेतृत्व में विद्या संबल योजना, अंग्रेजी माध्यम संविदा सहायक शिक्षक भर्ती में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग को आरक्षण देने की मांग के लिए आज अंबेडकर सर्किल पर विशाल आक्रोश प्रदर्शन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में संगठनों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, युवा और छात्र शामिल रहें. प्रदर्शन स्थल पहुंचकर एडीएम ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन लिया.

साथ ही प्रदर्शनकारियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि विद्या संबल योजना और अंग्रेजी माध्यम संविदा सहायक शिक्षक भर्ती में आरक्षण का प्रावधान नहीं किए जाने से आरक्षित वर्ग को भारी नुकसान होगा. राज्य सरकार को बिना आरक्षण के प्रावधान की इस भर्ती पर रोक लगानी चाहिए. 

बता दें कि आरक्षण का प्रावधान कर शिक्षकों की स्थाई भर्ती की जाए. विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी में 93000 और अंग्रेजी माध्यम संविदा सहायक शिक्षक भर्ती में 10000 शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है, जिसमें अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के लिए आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है. 

साथ ही इससे इन वर्गों को भारी नुकसान होगा प्रदर्शन में राजस्थान अम्बेडकर शिक्षक संघ के संभाग अध्यक्ष रामचरण वर्मा, जिला अध्यक्ष अमरसिंह जाटव, जिला मंत्री हरिमन मीणा, दलित शोषण मुक्ति मंच से जिला सह संयोजक एडवोकेट श्यामसुंदर जाटव, जीतसिंह, अशोक कुमार वर्मा, कमलेश कुमार, श्योप्रसाद बैरवा, एडवोकेट पंकज सांवरिया, दिनेश मीणा, वेदप्रकाश गोठवाल, अंकित वर्मा, बबलू खटीक, भीमसिंह, अतुल बसवाल, मनीष सिंघल, राजू बौद्ध, सीताराम किराड़, तिलकराज जाटव सहित बड़ी संख्या में उपस्थित रहें.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

 

Trending news