अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन, ट्रैक्टर ट्रॉली सहित आरोपी को किया गिरफ्तार
Advertisement

अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन, ट्रैक्टर ट्रॉली सहित आरोपी को किया गिरफ्तार

अलवर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के दिशा निर्देशानुसार अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश जारी किए गए थे. इसको लेकर बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई.

बानसूर में अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई.

Bansur: अलवर जिला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के दिशा निर्देशानुसार अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश जारी किए गए थे. इसको लेकर बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई.

वन विभाग, खनन विभाग और क्यूआरटी टीम के सहयोग से बानसूर के गांव हमीरपुर के पास हो रहे अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही करते हुए पत्थरों से भरे हुए तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त किया है तथा पुलिस ने एक खनन माफिया को गिरफ्तार किया है तथा दूसरा भागने में कामयाब हो गया.

पुलिस उप अधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशानुसार अवैध खनन के खिलाफ लगातार कार्यवाही का अभियान चलाया जा रहा है अभियान के दौरान बजरी तथा पत्थरों पर कार्यवाही की जा रही है. विभागीय कार्यवाही के दौरान वन विभाग तथा खनन विभाग के अधिकारियों के संयुक्त तत्वाधान में यह कार्यवाही की जा रही है.

पुलिस ने लखमीराम यादव निवासी मलवास को गिरफ्तार किया है जबकि अशोक पुत्र परबत निवासी मूंडली मौके से फरार हो गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि विभागीय कार्यवाही के दौरान खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया तथा अवैध खनन के खिलाफ पुलिस तथा खनन विभाग की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी.

पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि बानसूर क्षेत्र में अब अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा तथा जो भी खनन माफिया अवैध खनन करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. पुलिस ने दोनों पत्थरों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को हमीरपुर चौकी में खड़ा करवाया गया है.

ये भी पढ़ें- नाबालिग बच्ची को एकांत में ले जाकर किया गैंगरेप, वारदात में 65 और 70 साल का बुजुर्ग शामिल

 बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा का कहना है कि अवैध खनन के खिलाफ टीम का गठन किया गया जिसमें खनन विभाग, वन विभाग, पुलिस प्रशासन, क्यूआरटी की टीम को शामिल किया गया था. हमीरपुर में यह बड़ी कार्यवाही की गई. बानसूर में अवैध खनन अब नहीं चलने दिया जाएगा कार्यवाही के दौरान तीन ट्रैक्टर ट्रॉली को जब किया है तथा एक आरोपी को गिरफ्तार किया है तथा उसका साथी फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news