चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा से मरीजों के चेहरे पर मुस्कान, लाखों का हो रहा मुफ्त इलाज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1363002

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा से मरीजों के चेहरे पर मुस्कान, लाखों का हो रहा मुफ्त इलाज

राजस्थान सरकार  के जरिए  लागू की गई चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के दौरान अलवर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे सरकारी अस्पताल की आमदनी में भी इजाफा होता जा रहा है. जिसकी जानकारी  अस्पताल के प्रभारी डॉ कुश कुंदनानी ने दी है.

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा से मरीजों के चेहरे पर मुस्कान, लाखों का हो रहा मुफ्त इलाज

Alwar: राजस्थान सरकार  के जरिए  लागू की गई चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के दौरान अलवर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे सरकारी अस्पताल की आमदनी में भी इजाफा होता जा रहा है. जिसकी जानकारी  अस्पताल के प्रभारी डॉ कुश कुंदनानी ने दी है.

यह भी पढ़ेंः इन्वेस्टमेंट समिट: माइंस क्षेत्र में 3057 करोड़ का हुआ निवेश, खुली रोजगार की राह

उन्होंने बताया कि 1 मई 2021 से इस योजना की शुरूआत की गई थी. जिसमें अब तक 31 मार्च 2022 तक 18370 मरीज भर्ती किए गए जिनसे 6 करोड़ 90 लाख 52 हजार की आमदनी हुई. इस योजना के लागू होने में अब साढ़े 5 महीने में ही 19409 मरीजों का इलाज किया जा चुक है. जिससे 8 करोड़ 13 लाख 79 हजार की आमदनी हुई है.

इस आमदनी का उपयोग अलवर अस्पताल के विकास में किया जा रहा है.  उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत सभी तरह की बीमारियां कवर होती है. इससे मिलने वाली राशि से  अब तक अलवर के जिला अस्पताल में तीन आईसीयू बन चुके हैं इसमें जो भी मरीज भर्ती होता है उसका सभी बीमारी का बीमा कवर होता है.  इस योजना के तहत विभिन्न तरीके की सभी बीमारियों का निशुल्क इलाज होता है.  उन्होंने बताया कि अस्पताल में 18 स्वास्थ्य मार्गदर्शक बनाए गए हैं जो मरीजों को मोटिवेट करते हैं. वार्ड में जाकर उनकी जानकारी करते हैं.  

यह भी पढ़ेंः Ashok Gehlot: अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री रहते बीडी कल्ला को CM बनाने की हुई थी तैयारी, फिर कैसे बिगड़ा गणित

Trending news