Alwar news: खैरथल थाना पुलिस की अवैध पटाखे के गोदामों पर कार्रवाई, पटाखा व्यापारियाें में खलबली
Advertisement

Alwar news: खैरथल थाना पुलिस की अवैध पटाखे के गोदामों पर कार्रवाई, पटाखा व्यापारियाें में खलबली

Alwar News: राजस्थान के अलवर जिले के खैरथल शहर में पटाखाें के अवैध भंडारण की सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह के निर्देशन में पुलिस की विशेष टीमे गठित कर तीन स्थानाें पर कार्यवाइ की गई.

Alwar news: खैरथल थाना पुलिस की अवैध पटाखे के गोदामों पर कार्रवाई, पटाखा व्यापारियाें में खलबली

Alwar News: राजस्थान के अलवर जिले के खैरथल शहर में पटाखाें के अवैध भंडारण की सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह के निर्देशन में पुलिस की विशेष टीमे गठित कर तीन स्थानाें पर कार्यवाइ की गई. अचानक छापेमारी से पटाखा व्यापारियाें में खलबली मच गई.

उक्त कार्यवाइ रविवार देर रात्रि समाचार लिखे जाने तक चलती रही. प्राप्त जानकारी अनुसार खैरथल क्षेत्र में पटाखाें के अवैध भंडारण मतलब बिना लाइसेंस के पटाखाें के गाेदाम हाेने की सूचना पुलिस तंत्र काे मिल रही थी. जिस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस की टीम ने कार्यवाइ करते हुए खैरथल में तीन गाेदामाें से माल जप्ती की कार्यवाइ की.

लाखों रुपए के पटाखे के गोदामों को किया सील

दीपाेत्सव पर्व पर अतिशबाजी की डिमांड बढ़ जाती है. काराेबारियाें काे पटाखा भंडारण व दुकान के लिए जरूरी शर्तें पूर्ण कर लाइसेंस लेना अनिवार्य हाेता है. लेकिन जिले में अवैध पटाखा भंडारण व बिक्री का काराेबार धड़ल्ले से चल रहा था. तेज अवाज के पटाखे अनाधिकृत रूप से बेचकर पटाखा व्यापारी जमकर चांदी कुट रहे थे.

अलवर में पटाखों के गोदाम पर छापेमारी

एसपी सुरेन्द्र सिंह ने मामले काे गंभीरता से लेते हुए सूचना मिलने पर त्वरित कार्यवाइ काे अंजाम दिया. प्राप्त जानकारी अनुसार खैरथल में हेमु कालाणी चाैक के पास जसाेरिया काॅालाेनी में संजू ऊर्फ संजय पुत्र जीवतराम के गाेदाम पर, वल्लभग्राम राेड़ पर एक खेत मे बने शयामलाल पुत्र तुलसीदास के गाेदाम पर तथा तीसरा मैन मार्केट में उधवदास के गाेदाम पर कार्यवाइ की गई.

रिहायशी काॅलाेनी में भी बना रखे थे गाेदाम

पटाखे के कुछ गाेदाम रिहायशी काॅलाेनी में भी संचालित है. रविवार काे हेमु कालाणी चाैक पर जसाेरिया काॅलाेनी मेंं अमीर की चक्की वाली गली में एक गाेदाम पर पुलिस टीम ने कार्यवाइ की, जहां पर अगर काेइ अनहाेनी घटना घटित हाेती है ताे अगनिशमन गाड़ी का पहुंचना भी मुश्किल है. इसी प्रकार बीच बाजार में मैन मार्केट में एक गाेदाम पर पुलिस ने कार्यवाइ की. जहां भी अगर काेइ अनहाेनी घटना घटित हाेती है ताे आसपास का संपूर्ण बाजार भी आसानी से चपेट में आ सकता है.

Trending news