viral video: जब ट्रांसफार्मर में लगी आग, तो यहां मचा हड़कंप, वायरल वीडियो में देखें कैसे धू-धूकर जल रहा
Advertisement

viral video: जब ट्रांसफार्मर में लगी आग, तो यहां मचा हड़कंप, वायरल वीडियो में देखें कैसे धू-धूकर जल रहा


viral video: आग लगने का वीडियो वायरल हो रहा है. अलवर के तिजार के भिवाड़ी नीलम चौक पर स्थित बिजलीघर में एक ढाई सौ केवी के ट्रांसफार्मर में तकनीकी खामियों के चलते आग लग गई ,जिससे करीब 5 लाख रुपए का नुकसान हो गया. ट्रांसफार्मर में जोरदार धमाका हुआ. आग के गोले में तब्दील हो गया.

 

तकनीकी खामियों की वजह से ढाई सौ केवी के ट्रांसफार्मर में लगी आग, 5 लाख रुपए का हुआ नुकसान.

viral video: अलवर में आग लगने का वीडियो वायरल हो रहा है. अलवर के तिजार के भिवाड़ी के नीलम चौक स्थित बिजली घर में 250 केवी के ट्रांसफार्मर में तकनीकी खामियों के चलते रविवार देर शाम 6:30 बजे आग लग गई,  जिससे ट्रांसफार्मर जोरदार धमाके के साथ फट गया और आग के गोले में तब्दील हो गया. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं की कैसे जल रहा. आसपास के कुछ एरिया को भी अपनी चपेट में ले लिया, ट्रांसफार्मर में धमाका होते बिजली घर में काम कर रहे सभी कर्मचारी घबरा गए और आनन-फानन में ही आग बुझाने के लिए रखे गए सिलेंडरों को लेकर आग की जगह पर पहुंचे.

 वायरल वीडियो को देख लोग हैरान हैं.  कर्मचारियों ने आग बुझाने के सिलेंडरों से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग पर काबू नहीं कर पाए तो तुरंत ही रिको फायर स्टेशन को सूचना देकर फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाई गई. 

सूचना के बाद करीब 7 मिनट में पहुंची रीको फायर स्टेशन की गाड़ी ने आग पर काबू पाया, गनीमत यह रही कि किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हो पाई. ट्रांसफार्मर में आग लगने से हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 1,2,3,4,5,6, 7,8,9 सहित भिवाड़ी के नगलिया, सेंटर मार्केट रीको चौक के आसपास का क्षेत्र व कुछ औद्योगिक क्षेत्र की बिजली सप्लाई ठप हो गई है.

 वायरल वीडियो की खूब चर्चा है. भिवाड़ी विद्युत निगम के सहायक अभियंता कालूराम शर्मा ने बताया कि दिन में बिजली घर पर ट्रांसफार्मरों का मेंटेनेंस का काम किया गया था पूरे दिन बिजली बंद थी मेंटेनेंस का काम पूरा होने के बाद शाम को जैसे ही बिजली चालू की गई तकनीकी खामियों के कारण ट्रांसफार्मर में धमाका हुआ और ट्रांसफार्मर आग के गोले में तब्दील हो गया. 

 वायरल वीडियो को देखकर लोग इस तरह की घटनाओं से सीखें. रीको फायर स्टेशन की गाड़ियों ने आकर आग पर काबू कर लिया है. 250 केवी के ट्रांसफार्मर की कीमत करीब 5 लाख रुपए बताई जा रही है. आग में जले ट्रांसफार्मर से सप्लाई होने वाली लाइन की बिजली सप्लाई दूसरे ट्रांसफार्मर से चालू कर दी गई है. साथ ही जले हुए ट्रांसफार्मर की जगह सोमवार सुबह दूसरा ट्रांसफार्मर लगाने का काम किया जाएगा.आग लगने का वीडियो वायरल है सोशल मीडिया पर.

ये भी पढ़ें- शराब बंदीः राजस्थान में रात आठ बजे के बाद किसके इशारे पर हटता है से शराब बैन, सीएम अशोक गहलोत के निर्देश पर ऑपरेशन डिकॉय शुरू

 

Trending news