शराब बंदीः राजस्थान में रात आठ बजे के बाद किसके इशारे पर हटता है शराब पर बैन, सीएम अशोक गहलोत के निर्देश पर ऑपरेशन डिकॉय शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1530759

शराब बंदीः राजस्थान में रात आठ बजे के बाद किसके इशारे पर हटता है शराब पर बैन, सीएम अशोक गहलोत के निर्देश पर ऑपरेशन डिकॉय शुरू

Rajasthan: राजस्थान में रात आठ बजे बाद शराब की बिक्री पर बैन लगा है, सीएम अशोक गहलोत ने भी इसके लिए सख्त निर्देश दे रखे. फिर भी शराब बिक रही है. इसके राजस्थान के महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने बीती रात कई जगह कार्रवाई की. यह कार्रवाई कई जिलों में की गई है. 

 

फाइल फोटो,

Rajasthan: राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने रात 8 बजे बाद भी शराब बिकने की लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर डीकॉय ऑपरेशन किया है. पुलिस मुख्यालय द्वारा रविवार को पूरे राज्य में रात 8:00 बजे के बाद अवैध शराब बिक्री के मामले में स्थानीय पुलिस कर्मियों की जांच के लिए डिकॉय ऑपरेशन किया. इस ऑपरेशन में टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले में कोई अनियमितता नहीं पाई.

जिन जगह पर अनियमितता मिली है, वहां पर 17 थाना अधिकारों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की शुरुआत कर दी गई है. राजस्थान के महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा रात 8:00 बजे के बाद अधिकृत शराब की दुकानों से शराब विक्रय होने के बारे में सख्त कार्रवाई करने के  निर्देशों की पालना होने के संबंध में पुलिस मुख्यालय द्वारा रविवार को डिकॉय ऑपरेशन संचालित किया गया.

रविवार को पुलिस मुख्यालय द्वारा जयपुर दक्षिण, डूंगरपुर, उदयपुर, हनुमानगढ़, बीकानेर, सिरोही, पाली, जोधपुर पूर्व व पश्चिम, चूरु एवं चित्तौड़गढ़ में टीम भिजवा कर डिकॉय ऑपरेशन करवाया गया.

राजस्थान पुलिस मुख्यालय की ऑपरेशन टीम ने चित्तौड़गढ़ के अलावा जयपुर के मानसरोवर, डूंगरपुर के बिछीवाड़ा व सागवाड़ा, उदयपुर के हिरण मगरी, हनुमानगढ़ के टाउन, बीकानेर के जय नारायण व्यास कॉलोनी, कोलगेट व नोखा, सिरोही के शिवगंज व पाली के बैर व जैतारण, जोधपुर पूर्व के रातानाडा, जोधपुर पश्चिम के प्रताप नगर, प्रताप नगर सदर एवं चूरू के कोतवाली व सुजानगढ़ क्षेत्रों में यह ऑपरेशन किया गया था.

राजस्थान डीजीपी मिश्रा ने बताया कि इन जिलों में 17 थाना अधिकारी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई प्रारंभ की गई है. निर्धारित समय के बाद अधिकृत शराब की दुकानों से शराब विक्रय नहीं होने के संबंध में जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई जाएगी. भविष्य में भी इस प्रकार के डिकॉय ऑपरेशन निरंतर जारी रहेंगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: राजस्थान में तबादलों पर लगा बैन, पीएचईडी में देर रात हुए ट्रांसफर, छुट्टी के दिन आया आदेश, देखें लिस्ट

 

                 

Trending news