Alwar: अलवर में मनाया गया विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस, रैली निकालकर लोगों को किया गया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1345716

Alwar: अलवर में मनाया गया विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस, रैली निकालकर लोगों को किया गया जागरूक

Alwar: राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस मनाया गया, जिसमें आत्महत्या की रोकथाम को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से नर्सिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं और स्टाफ के द्वारा सामान्य अस्पताल से रैली निकाली गई. 

विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस

Alwar: राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस मनाया गया, जिसमें आत्महत्या की रोकथाम को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से नर्सिंग कॉलेज के छात्र-छात्राओं और स्टाफ के द्वारा सामान्य अस्पताल से रैली निकाली गई. यह रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वापस अस्पताल परिसर में पहुंचकर समान्न हुई.

डॉक्टर शिशुपाल ने बताया कि बढ़ते दबाव या अन्य किसी कारणवश लोगों द्वारा आत्महत्या जैसा अपराध हो रहा है, जो कि युवाओ में सर्वाधिक है और गलत है. रैली के माध्यम से लोगों को आत्महत्या नहीं करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि लोगों को आशान्वित और खुश रहकर अपने जीवन को सही जीना चाहिए. अगर जीवन में कोई परेशानी हो तो वह अपने परिवार अपने मित्र से साझा करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में आज अमित शाह, OBC वोट बैंक पर पार्टी की नजर

चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए जिससे समय पर ही समस्या का समाधान किया जा सके. साथ ही उन्होंने बताया कि किसी भी समस्या का समाधान जीवन का अंत नहीं है. डॉक्टर शिशुपाल ने कहा कि 10 सितंबर को पूरा विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस के रूप में मनाया जाता है. इसी की तर्ज पर अलवर सहित पूरे राजस्थान को आत्महत्या मुक्त राजस्थान बनाने का संकल्प लिया गया है.

अलवर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Sawai Madhopur : किन्नरों से बचने के लिए ट्रेन से कूदे युवक, दुरंतो की चपेट में आने से दो की दर्दनाक मौत

Video: ‘गर्लफ्रेंड’ के लिए कमर तक पानी भरी सड़क में लड़के ने दौड़ाई बाइक, लोग बोले- टूरू लाब

Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान

Trending news