दिवाली के बाद अब राजस्थान के रण में PM मोदी-शाह-नड्डा और योगी मचाएंगे धमाल, BJP की महारणनीति तैयार
Advertisement

दिवाली के बाद अब राजस्थान के रण में PM मोदी-शाह-नड्डा और योगी मचाएंगे धमाल, BJP की महारणनीति तैयार

विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी नेताओं की धूम शुरू होने वाली है. बीजेपी ने अलग अलग क्षेत्राें के लिए पीएम नरेद्र मोदी, यूपी सीएम योगी, गृहमंत्री अमित शाह तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के बड़े आएंगे.

दिवाली के बाद अब राजस्थान के रण में PM मोदी-शाह-नड्डा और योगी मचाएंगे धमाल, BJP की महारणनीति तैयार

Rajasthan Election PM Modi: विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी नेताओं की धूम शुरू होने वाली है. बीजेपी ने अलग अलग क्षेत्राें के लिए पीएम नरेद्र मोदी, यूपी सीएम योगी, गृहमंत्री अमित शाह तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के बड़े आएंगे. विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के दौरे के तय हो गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई राष्ट्रीय नेता की इस सप्ताह से राजस्थान में रहेंगे.

मरूधरा के महासमर में कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी तरह कमर कस ली है. नामांकन वापसी और दीपावली के बाद अब चुनाव प्रचार जोर पड़ने लगा है. चुनाव प्रचार के लिए बीजेपी का मेगा प्लान के तहत बीजेपी के स्टार प्रचारक राजस्थान में कमान संभालेंगे. इसके तहत पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम तय हो गए हैं. सबसे पहले 15 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी की बायतु में चुनावी सभा होगी. इसके तीन दिन बाद 18 नवंबर को भरतपुर में सभा होगी. साथ ही नागौर और 20 नवंबर को पाली में पीएम की सभा प्रस्तावित है.

रोड शो में जनता से होंगे रूबरू

आम चुनावी सभाओं के अलावा बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड़ शो भी प्लान कर रही है. इसके तहत 22 और 23 नवंबर को जोधपुर और जयपुर में भी पीएम मोदी का रोड शो तय किया जा रहा है. रोड़ शो में पीएम मोदी लोगों से सीधे रूबरू होंगे, वहीं नेताओं का मानना है के यह बीजेपी के लिए चुनावी तस्वीर बदलने वाला साबित होगा.

योगी पांच दिन पार्टी प्रचार में रहेंगे मरुधरा

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 5 दिन मरूधरा के महासमर में उतरेंगे. इस दौरान 16 नवंबर को योगी आदित्यनाथ की पीपल्दा,केशोरायपाटन,केकड़ी और पुष्कर में सभा करेंगे, इसके बाद जयपुर, उदयपुर और अलवर में भी सीएम योगी के दौरे बन रहे हैं. इसी तरह से 14 नवंबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जयपुर आ रही हैं. इसी दिन 14 नवंबर को ही केंद्रीय मंत्री रामेश्वर सुमेरपुर,के चुनावी सभा करेंगे. इसके बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह की 16 नवंबर को भीम, देवली,कुभंलगढ में चुनावी सभा होगी. असम सीएम हेमंत बिस्वा सरमा का भी 3 दिन का राजस्थान दौरा तय हुआ है. इस दौरान बिस्वा करीब आधा दर्जन सभाओं को संबोधित करेंगे, इसी तरह से उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी 2 दिन दौरा बन रहा है. वहीं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का भी चार दिन का दौरा तय हुआ है.

पुराने मुद्दे, केंद्र की योजनाओं के दम पर चुनाव

सत्ता वापसी के लिए इस बार बीजेपी ने गहलोत सरकार के खिलाफ महिला सुरक्षा, किसान कर्ज माफी, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी , पेपर लीक सहित अन्य मुद्दों पर चुनावी सभाओं में हमला बोल रही है. वहीं केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं पर का सहारा लेकर चुनाव प्रचार कर रही है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह , बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम नेताओं ने इन्ही मुद्दों के जरिए अपनी सभाओं में कांग्रेस और गहलोत सरकार को घेरने का काम किया है.

क्षेत्र के अनुसार डिमांड

बीजेपी ने स्टार प्रचारकों के राजस्थान दौरे को लेकर प्रत्याशियों से भी उनकी डिमांड मांग रही है. जिस क्षेत्र में जिस नेता की ज्यादा डिमांड है, वहां पर चुनावी सभा के लिए नेता के दौरे तय किए जा रहा है. इसमें जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण का ध्यान रखा जा रहा है. ज्यादातर प्रतयाशी पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की डिमांड रख रहे हैं. कुछ जगह पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी की डिमांड ज्यादा है.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan के चुनावी रण में उतरे आरपीएससी के दो सदस्य, बीजेपी ने मांगा इस्तीफा

Rajasthan Elections: चुनावी रण में पति-पत्नी आमने-सामने,वीरेंद्र और रीटा के बीच मुकाबला, क्या होंगे परिणाम?

Trending news