अशोक गहलोत को कांग्रेस की 7 गारंटियों पर पूरा भरोसा, कहा- जीतेंगे हम, फिर बनेगी सरकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1949200

अशोक गहलोत को कांग्रेस की 7 गारंटियों पर पूरा भरोसा, कहा- जीतेंगे हम, फिर बनेगी सरकार

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज से 7 गारंटी यात्रा शुरू की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोती डूंगरी गणेश मंदिर से पूजा कर गारंटी यात्रा की शुरुआत की. इस दौरान 7 गारंटी युक्त 7 वाहन रवाना हुए.

  • - कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा !
    - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निकाली गारंटी यात्रा
  • - मोती डूंगरी गणेशजी मंदिर से हुई शुरुआत
    - प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा चले पैदल
  • - सीएम पहले बस में, फिर खुली कार में रहे
    - जगह-जगह बांटी गई गारंटी किट
  • - पुलिस की 'अति सुरक्षा' से कार्यकर्ता हुए असहज

Trending Photos

अशोक गहलोत को कांग्रेस की 7 गारंटियों पर पूरा भरोसा, कहा- जीतेंगे हम, फिर बनेगी सरकार

Congress 7 Guarantee Rajasthan: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज से 7 गारंटी यात्रा शुरू की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोती डूंगरी गणेश मंदिर से पूजा कर गारंटी यात्रा की शुरुआत की. इस दौरान 7 गारंटी युक्त 7 वाहन रवाना हुए. गारंटी यात्रा में शुरुआत में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा पैदल ही चले. गारंटी यात्रा प्रदेशभर के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि लोगों ने हमारे विकास कार्यों पर भरोसा जताया है. हमने जो काम किए, उनके आधार पर हमें वोट मांगने का हक है. लोकतंत्र में जनता ही सब कुछ है, जनता माई बाप है. कांग्रेस सरकार फिर से रिपीट होगी. जनता ने कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने का मन बना लिया है. जनता हमारी योजनाओं का लाभ उठा रही है. कोई एंटी इनकम्बेंसी नहीं है. अब हम जो 7 गारंटी देने जा रहे, उनका भी जनता को भरपूर फायदा मिलेगा. सीएम गहलोत ने यह बात कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा की शुरुआत के मौके पर कही. गारंटी यात्रा आज जयपुर के मोतीडूंगरी गणेशजी मंदिर से शुरू हुई.

यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के साथ पूजा-अर्चना कर गारंटी यात्रा की शुरुआत की. इस दौरान पूर्व केन्द्रीय मंत्री भंवर जितेन्द्र सिंह, मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना शर्मा, रफीक खान, अमीन कागजी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने यहां गणेशजी मंदिर में दर्शन के बाद सामने स्थित हनुमान और मां वैष्णों मंदिर में भी दर्शन किए. हालांकि इस दौरान पुलिस की अत्यधिक सुरक्षा इंतजामाें से कार्यकर्ताओं को परेशानी हुई. कई जगह पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को पीछे धकेल दिया.

यात्रा की झलकियां ?

- गारंटी यात्रा में समभाव रखते हुए सीएम सभी धर्मस्थलों पर जा रहे
- मोती डूंगरी गणेशजी मंदिर में दर्शन के बाद राजापार्क पहुंचे

- यहां कृष्ण प्रणामी मंदिर में दर्शन किए
- राजापार्क गुरुद्वारे में प्रभारी रंधावा के साथ अरदास करने पहुंचे

- पंचवटी सर्किल पर मां वैष्णो देवी के दर्शन का आर्शीवाद लिया
- यहां एक वृद्ध महिला जो मोबाइल लेकर आई थी, उसने दुआएं दी

- सीएम ने महिला से योजनाओं को लेकर पूछा तो पूरी तरह संतुष्ट दिखीं
- गोविन्द मार्ग पर श्री राम मंदिर में दर्शन किए

- बर्फखाना चौराहे पर रफीक खान के कार्यालय में कुछ देर रुके
- पंचवटी सर्किल, पिंक स्क्वायर पर 7-7 महिलाओं को गारंटी बैग दिए

यात्रा में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने मोती डूंगरी गणेश मंदिर से लेकर बर्फखाना चौराहे तक पैदल ही यात्रा की. इस दौरान भंवर जितेन्द्र सिंह और सह प्रभारी अमृता धवन भी उनके साथ पैदल चलते नजर आए. सीएम गहलोत पहले बस में सवार थे, लेकिन बाद में वे सनरूफ युक्त खुली कार में बैठ गए. इस दौरान मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी अर्चना शर्मा और आदर्श नगर क्षेत्र में प्रत्याशी रफीक खान उनके साथ खड़े नजर आए. इस मौके पर रंधावा ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान को लेकर कहा कि संदीप दायमा गुरुद्वारों को लेकर आरोप लगा रहे हैं. योगी आदित्यनाथ को यह समझना चाहिए कि गुरु ग्रंथ साहिब में जगह-जगह राम का नाम लिखा हुआ है. रंधावा ने 7 गारंटियों के जरिए जीत हासिल करने का दावा किया.

7 गारंटी यात्रा में पहुंचे मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी को ढूंढने पर भी कैंडिडेट नहीं मिल रहे हैं. बीजेपी के लोग ही आरोप लगा रहे हैं कि बीजेपी में टिकट बेचे जा रहे हैं. कांग्रेस की सभाओं में जबरदस्त भीड़ है, यह इस बात का प्रतीक है कि फिर से कांग्रेस सरकार बनेगी. कांग्रेस की यह गारंटी यात्रा 23 नवंबर तक प्रदेशभर के 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी. यहां जनता को कांग्रेस की ओर से घोषित की गई सात गारंटियों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

शशि मोहन शर्मा के साथ काशीराम चौधरी की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें

जानें सीएम अशोक गहलोत के पास, कितना है सोना, चांदी और नगदी,यहां से मिला अपडेट

नामांकन करने पहुंची ममता भूपेश पर JCB से बरसाए गए फूल, नॉमिनेशन के बाद बीजेपी के विक्रम बंशीवाल पर दिया बड़ा बयान

Trending news