Rajasthan Bjp Cm Face: क्या 'राजस्थान के योगी' बनेंगे बाबा बालकनाथ, तिजारा बनेगा मरुधरा का सितारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1993218

Rajasthan Bjp Cm Face: क्या 'राजस्थान के योगी' बनेंगे बाबा बालकनाथ, तिजारा बनेगा मरुधरा का सितारा

Rajasthan Bjp Cm Face: योगी आदित्यनाथ ने टपूकड़ा कस्बे की जनसभा में संबोधित करते हुए कहा था कि अगर बाबा बालकनाथ जीतेंगे तो वह राजस्थान का सितारा बनेंगे. ऐसे में अब जब बाबा बालकनाथ जीत गए हैं तो राजनीतिक गलियारों में चर्चा उठ रही है कि क्या राजस्थान का महाराज बाबा बालकनाथ को बनाया जाएगा?

Rajasthan Bjp Cm Face: क्या 'राजस्थान के योगी' बनेंगे बाबा बालकनाथ, तिजारा बनेगा मरुधरा का सितारा

Rajasthan Bjp Cm Face: मरुधरा के योगी कहे जाने वाले अलवर के सांसद बाबा बालकनाथ ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में तिजारा सीट पर जीत हासिल की है. इसमें उन्होंने कांग्रेस के इमरान खान को 6,173 वोटों से करारी शिकस्त दी है. बाबा बालकनाथ को 1,10,209 वोटों का समर्थन मिला है. वहीं इमरान खान को केवल 1,04,036 वोट मिले. 

बता दें कि बाबा बालकनाथ के चुनाव प्रचार की कमान खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभाली थी और वह खुद दो बार प्रचार के लिए तिजारा पहुंचे थे. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने बाबा बालकनाथ को राजनीतिक मजबूती का क्रम तो दिया ही, इसके साथ ही उन्हें राजस्थान के भावी मुख्यमंत्री के रूप में भी प्रोजेक्ट कर गए. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Election 2023: दीया कुमारी ने इन्हें दिया जीत का श्रेय, 71,368 मतों से दर्ज की सबसे बड़ी जीत

 

दरअसल योगी आदित्यनाथ ने टपूकड़ा कस्बे की जनसभा में संबोधित करते हुए कहा था कि अगर बाबा बालकनाथ जीतेंगे तो वह राजस्थान का सितारा बनेंगे. ऐसे में अब जब बाबा बालकनाथ जीत गए हैं तो राजनीतिक गलियारों में चर्चा उठ रही है कि क्या राजस्थान का महाराज बाबा बालकनाथ को बनाया जाएगा? इस बात का फैसला तो भाजपा नेतृत्व करेगा लेकिन इस बात पर खुद बाबा बालकनाथ मौन धारण किए हुए हैं.

जैसे ही बाबा बालकनाथ ने तिजारा सीट पर जीत हासिल की वैसे ही उनके समर्थकों में जश्न का माहौल छा गया. बाबा बालकनाथ के तमाम समाज को ने उनके कार्यालय पर पहुंचकर जय घोष करके जीत की खुशी मनाई. बता दें कि बाबा बालकनाथ को राजस्थान की जनता योगी आदित्यनाथ के दूसरे अवतार के रूप में देखती है. इसके चलते उनकी पॉपुलैरिटी और ज्यादा बढ़ी है. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Next CM Live: क्या तिजारा सीट से होंगे राजस्थान के महाराज या महारानी संभालेंगी ताज! CM पद को लेकर चर्चाएं तेज

 

बता दें कि तिजारा विधानसभा सीट अहीरवार क्षेत्र के अलवर जिले की सबसे हॉट सीट में से एक मानी जाती है. यहां पर साल 2018 में बसपा के संदीप यादव ने जीत दर्ज की थी. वहीं, साल 2023 के विधानसभा चुनाव में बाबा बालकनाथ का मुकाबला कांग्रेस के इमरान खान के साथ हुआ. इस साल इस सीट पर 86.11% मतदान हुआ जो कि साल 2018 में हुए चुनाव से ज्यादा था. इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ जीत चुके हैं उन्होंने कांग्रेस को कड़ी शिकस्त दी है.

अलवर से सांसद महंत बालक नाथ का नाम भी चुनावी समर में मुख्यमंत्री के रेस में चल रहा है. सियासी पंडितों का मानना है कि अगर भाजपा उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अगर योगी को मुख्यमंत्री बना देती है तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी. आपको बता दें कि यादव समुदाय से संबंध रखने वाले महंत योगी बालक नाथ मस्तनाथ मठ के आठवें महंत है. 

Trending news