close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांसवाड़ा: अशोक गहलोत ने आदिवासी संभाग में विकास कार्यो का किया लोकार्पण

सीएम ने कहा कि चुनाव परिणाम का असर वागड़ अंचल के आदिवासी समाज के विकास पर नहीं पड़ेगा और हमने जो वादे किए है उन्हें इन पांच सालों में जरूर पूरा करेंगे.

बांसवाड़ा: अशोक गहलोत ने आदिवासी संभाग में विकास कार्यो का किया लोकार्पण
सीएम ने लोगो को भरोसा दिलाया कि वे प्रतापगढ़ में बालिका महाविद्याल की मांगों को जरूर पूरा करेंगे.

अविनाश जगनावत/बांसवाड़ा: कांग्रेस पार्टी ने आगामी निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है. आदिवासी संम्भाग मेवाड़ वागड़ में पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूती प्रदान करने और कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार करने के लिए सीएम अशोक गहलोत लगातार प्रदेश के कई सूबों में तूफानी दौरे पर रहे हैं. इस कड़ी में उन्होने डूंगरपुर में किसान सम्मेलन किया.

साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने बांसवाड़ा के मडकोल और प्रतापगढ़ सुहागपुरा में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया. सीएम ने अपने दौरे का आगाज डूंगरपुर में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए किया. जहा उन्होंने किसानों को चुनाव के दौरान किए वांडो को पूरा करने का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आजादी के बाद से ही आदिवासी समाज को विकास की मुख्यधारा में जोड़ने के प्रयास शुरू कर दिए थे. 

सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने वनाधिकार कानून को लागू कर आदिवासी समाज को उनका हक अदा किया. भाजपा पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि चुनाव के दौरान उन्होंने जनता को गुमराह किया और राष्ट्रवाद के नारे से जनता को भ्रमित कर वोट लिए. सीएम ने कहा कि चुनाव परिणाम का असर वागड़ अंचल के आदिवासी समाज के विकास पर नहीं पड़ेगा और हमने जो वादे किए है उन्हें इन पांच सालों में जरूर पूरा करेंगे.

डूंगरपुर के किसान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद सीएम बांसवाड़ा पहुंचे जहा उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और प्रतापगढ़ पहुंचे. यहां आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान सीएम ने आदिवासियों को वनाधिकार के पत्ते प्रदान किए. जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने लोगो को भरोसा दिलाया कि वे प्रतापगढ़ में बालिका महाविद्याल की मांगों को जरूर पूरा करेंगे. 

इस मौके पर उन्होंने आदिवासी समाज के लोगों को निकाय और पंचायत चुनाव में कड़ी से कड़ी जोड़ने का आह्वान किया. जिससे राज्य सरकार की योजनाओं को प्रभाविढंग से लागू किया जा सके. सीएम गहलोत ने कहा भाजपा सरकार ने जो विकास की योजनाएं बन्द की थी उन्हें फिर से शुरू किया जाएगा. सीएम के इस दौरे में चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोडासरा, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूदा रहे.