बांसवाड़ा: बदलते मौसम ने किया बेहाल, अस्पातल में मरीजों की लगी कतार
Advertisement

बांसवाड़ा: बदलते मौसम ने किया बेहाल, अस्पातल में मरीजों की लगी कतार

 मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के कारण मौसमी बीमारियों का प्रकोप अधिक देखने को मिल रहा है.

बांसवाड़ा: बदलते मौसम ने किया बेहाल, अस्पातल में मरीजों की लगी कतार

Banswara: जिले में लगातार बदल रहे मौसम के कारण मौसमी बीमारियों का प्रकोप देखने को मिल रहा है ,चिकित्सालय में पिछले कई दिनों से मरीजों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. वही चिकित्सा विभाग भी इसको लेकर अलर्ट मोड पर है. 
मौसमी बीमारियों  के लगातार बढ़ने ले चिकित्सा विभाग बीमारियों से बचने का संदेश दे रहा है. बता दें कि जिले में पिछले कई दिनों से मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के कारण मौसमी बीमारियों का प्रकोप अधिक देखने को मिल रहा है. जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में पिछले कई दिनों से मौसमी बीमारियों से ग्रसित मरीजों की संख्या अधिक देखने को मिल रही है. चिकित्सालय में सुबह से ही मरीजों की लंबी लंबी कतार आउटडोर में देखने को मिल रही है. 

यह भी पढ़ें: बांसवाड़ा: पेड़ से लटका मिला 10वीं की छात्रा का शव, इलाके में मचा हड़कंप

 प्रशासन अलर्ट मोड पर 

चिकित्सालय में सर्दी जुखाम, खांसी, उल्टी, दस्त ,और बुखार और थकान के मरीज बड़ी संख्या में आ रहे है. लगातार चिकित्सालय में बड़ी संख्या में मरीजो के आने के बाद चिकित्सालय प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है ,पीएमओ ने भी चिकित्सालय में मरीजों की संख्या को देखते हुए अधिक चिकित्सकों को आउटडोर में तैनात कर रखा है और सभी मरीजों का समय पर इलाज किया जा रहा है. वही चिकित्सक इलाज के साथ-साथ बचाव के उपचार भी मरीजों को बता रहे है.

महात्मा गांधी चिकित्सालय के चिकित्सक जिग्नेश पंड्या ने बताया कि चिकित्सालय में पिछले कई दिनों से मौसमी बीमारियों के मरीज अधिक आ रहे है. चिकित्सालय में सर्दी खांसी ,जुकाम, बुखार बदन दर्द और उल्टी दस्त के मरीज बड़ी संख्या में आ रहे है. जिनका इलाज चिकित्सालय में किया जा रहा है.

Reporter: Ajay Ojha

बांसवाड़ा जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: राजस्थान: 3 महीने बाद आज से काम पर लौटे सरपंच लेकिन आपसी खींचतान अब भी जारी

प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी

Trending news