प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी
Advertisement

प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी

धौलपुर जिले झिरी गांव निवासी श्यामलाल मीणा की पत्नी लक्ष्मी कुमारी बुहाना के जेएम बीएड कॉलेज में पढ़ रही है. उसका सूरजगढ़ के आरकेजेके बरासिया कॉलेज में बीएड प्रथम वर्ष का परीक्षा केंद्र आया. एक सितंबर से वह पति के साथ सूरजगढ़ के अग्निशमन केंद्र में नगरपालिका की ओर से उपलब्ध करवाए गए कमरे में रहकर पढ़ाई कर रही है. 

प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी

Surajgarh: झुंझुनूं के सूरजगढ़ कस्बे के एक परीक्षा केंद्र पर एक महिला प्रसव के कुछ घंटों बाद ही बीएड की परीक्षा देने पहुंच गई. उसकी पीड़ा को समझते हुए केंद्राधीक्षक ने एंबुलेंस में ही लेटकर परीक्षा देने की अनुमति दी. 

जानकारी के अनुसार, धौलपुर जिले झिरी गांव निवासी श्यामलाल मीणा की पत्नी लक्ष्मी कुमारी बुहाना के जेएम बीएड कॉलेज में पढ़ रही है. उसका सूरजगढ़ के आरकेजेके बरासिया कॉलेज में बीएड प्रथम वर्ष का परीक्षा केंद्र आया. एक सितंबर से वह पति के साथ सूरजगढ़ के अग्निशमन केंद्र में नगरपालिका की ओर से उपलब्ध करवाए गए कमरे में रहकर पढ़ाई कर रही है. 

यह भी पढ़ें- 9 साल बाद पंचायतीराज LDC भर्ती में बेरोजगारों को राहत, डेढ़ महीने में मिलेंगी 4000 नौकरियां

परीक्षा के पहले दिन उसने दोपहर को उसने बेटी को जन्म दिया. रात को वह अस्पताल रही और पढ़ाई करती रही क्योंकि सुबह फिर उसका पेपर था. अस्पताल प्रशासन से आग्रह करने पर उन्होंने सुबह यह कहकर परीक्षा के लिए बाहर जाने की अनुमति दे दी कि एंबुलेंस में जाना होगा और परीक्षा देकर वापस अस्पताल आना होगा. इसके बाद जीवन ज्योति रक्षा समिति की एंबुलेंस से पति श्यामलाल उसे परीक्षा केंद्र लेकर पहुंचे. केंद्राधीक्षक डॉ. रवि शर्मा ने आग्रह करने पर एंबुलेंस में ही परीक्षा देने की अनुमति दे दी. सुबह परीक्षा देने के बाद लक्ष्मी वापस एंबुलेंस से अस्पताल पहुंच गई. 

वाहन के अंदर प्रश्न पत्र देने की अनुमति दी गई
प्राचार्य डॉ. रवि शर्मा ने बताया कि बुहाना क्षेत्र की युवती को भी प्रसव के चलते वाहन के अंदर ही प्रश्न पत्र देने की अनुमति दी गई थी. कुछ रोज पूर्व एक प्रसूता के लिए परीक्षा के दौरान चारपाई की व्यवस्था करवाई गई थी. उन्होंने कहा कि प्रसव पीड़ा के बावजूद परीक्षा देने के जज्बे को देखते हुए इन्हें विशेष अनुमति दी गई.

Reporter- Sandeep Kedia

 

झुंझुनूं की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- Chanakya Niti: सांप से ज्यादा जहरीले होते हैं जिंदगी में ये 3 लोग, बिना जहर उगले ही लेते हैं डस

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

यह भी पढ़ें- बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

Trending news