बांसवाड़ा: चिड़ियावासा में माइनर नहर हुई ओवरफ्लो, चिकित्सालय परिसर में घुसा पानी,ग्रामीण और किसान परेशान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1515499

बांसवाड़ा: चिड़ियावासा में माइनर नहर हुई ओवरफ्लो, चिकित्सालय परिसर में घुसा पानी,ग्रामीण और किसान परेशान

बांसवाड़ा जिले के चिड़ियावासा गांव में माइनर नहर ओवरफ्लो हो गई, जिससे नहर का पानी चिकित्सालय परिसर में भर गया और खेतों में भी जा घुसा, जिससे किसानों को और ग्रामीणों को खासी परेशानी हो रही है , पर माही विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

 

 

 बांसवाड़ा: चिड़ियावासा में माइनर नहर हुई ओवरफ्लो, चिकित्सालय परिसर में घुसा पानी,ग्रामीण और किसान परेशान

चिड़ियावासा:  राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में माही विभाग की नहरें जर्जर हो चुकी है और कहीं जगह से टूट चुकी है ,जिस कारण से कई गांव में नहरों का पानी खेतों में व सड़कों पर बह रहा है. जिससे किसान और ग्रामीण दोनों परेशान हो रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जिले के चिड़ियावासा गांव में देखने को मिला जहां पर गांव से गुजर रही माइनर नहर ओवरफ्लो हो गई, इससे नहर का पानी सड़कों पर आ गया और पास में स्थित चिकित्सालय परिसर में भी घुस गया.

 चिकित्सालय परिसर पूरा माइनर नहर के ओवरफ्लो पानी से तालाब बन गया, जिससे चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को और चिकित्साकर्मी को खासी परेशानी हो रही है ,साथ ही करीबन 100 बीघा से अधिक खेतों में भी माइनर नहर का पानी भर गया है.

जिससे फसलें भी खराब हो रही है। यह समस्या हर साल इस गांव में देखने को मिलती है और कई बार नहर ओवरफ्लो हो जाती है, जिससे पानी चिकित्सालय परिसर और खेतों में भर जाता है, गांव में नहर जगह-जगह से टूटी हुई ,क्षति ग्रस्त है जिस कारण से यह समस्या सामने आ रही है.

 ग्रामीणों ने कई बार जिला प्रशासन और माही विभाग को अवगत कराया, ज्ञापन दिया पर अब तक विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. स्थानीय ग्रामीण ने बताया की नहर ओवरफ्लो हो गई है जिससे इसका पानी हमारे खेतों में भर गया है,नहर जगह जगह टूटी हुई है जिस कारण से यह हो रहा है पर विभाग ध्यान नहीं दे रहा है.

स्थानीय किसान ने बताया की गांव की माइनर नहर जगह जगह से टूटी है जिस कारण से नहर का पानी ओवरफ्लो हो चुका है और पानी चिकित्सालय परिसर में भर गया है. इसके अलावा खेतो में भी पानी भर गया है जिससे फसल खराब हो रही है.

रिपोर्टर - अजय ओझा

ये भी पढ़ें- Udaipur: उदयपुर में लगा मेगा जॉब फेयर, 6700 अभ्यर्थी देने पहुंचे इंटरव्यू, 2800 अभ्यर्थियों का हुआ चयन​

 

Trending news