भीषण गर्मी से उल्टी दस्त के बढ़ रहे मरीज, अस्पताल में लग रही लंबी कतारें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1182195

भीषण गर्मी से उल्टी दस्त के बढ़ रहे मरीज, अस्पताल में लग रही लंबी कतारें

जिले के सबसे बड़े चिकित्सालय में डायरिया और उल्टी दस्त के मरीजों की संख्या अधिक बढ़ रही है. चिकित्सालय में आज मरीजों की लंबी कतार लगी हुई है.

भीषण गर्मी से उल्टी दस्त के बढ़ रहे मरीज, अस्पताल में लग रही लंबी कतारें

बांसवाड़ा: जिले के सबसे बड़े चिकित्सालय में डायरिया और उल्टी दस्त के मरीजों की संख्या अधिक बढ़ रही है. चिकित्सालय में आज मरीजों की लंबी कतार लगी हुई है. जिले में लगातार बढ़ रही गर्मी से आमजन परेशान हो रहा है जिसके चलते लोग बीमार हो रहे हैं .राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में इन दिनों गर्मी ने अपना प्रकोप देखने को मिल रहा है. जिले में लगातार गर्मी तेज होती जा रही है. जिले में पारा 47 डिग्री तक पहुंच चुका है. लगातर बढ़ रही गर्मी से आमजन बेहाल हो चुका है.

दवा लेने के लिए करना पड़ता इंतजार

गर्मी से लोग अधिक बीमार भी हो रहे हैं. जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में गर्मी से बीमार लोगो की लंबी कतार देखने को मिल रही है. उल्टी दस्त और डायरिया के अधिक मरीज चिकित्सालय में पहुंच रहे है. चिकित्सक सुबह से ही मरीजों का इलाज कर रहे हैं. वही चिकित्सालय में दवा लेने के लिए दवा सेंटर में भी लंबी कतार देखने को मिल रही है.

सवा सौ मरीज रोज भर्ती
जिले के महात्मा गांधी चिकित्सालय में 3 मई से 10 मई तक दस दिन में कुल 3,946 मरीज ओपीडी में आए,जिसमे 512 मरीज गर्मी से बीमार होकर भर्ती हुए है. चिकित्सालय इन मरीजों का इलाज किया जा रहा है. जिमेंश पंडिया चिकित्सक एमजी हॉस्पिटल ने बताया की जिले में गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है,जिसके चलते लोग बीमार हो रहे है. चिकित्सालय में सुबह से उल्टी दस्त के मरीज आ रहे है,जो अधिक बीमार है उन्हे चिकित्सालय में भर्ती किया जा रहा है और कुछ लोगो को जांच कर दवाई दी जा रही है. इस भीषण गर्मी में बचाव की उपचार है,दोपहर को बिना काम के घर से बाहर नहीं निकलना ,और बाहर की खानपान की चीजों को नहीं खाना चाहिए.

रिपोर्टर- अजय ओझा

Trending news