Banswara: एक दिन में 13 नए कोविड पॉजिटिव केस, 30 दिन में मिले 50 संक्रमित
Advertisement

Banswara: एक दिन में 13 नए कोविड पॉजिटिव केस, 30 दिन में मिले 50 संक्रमित

शनिवार रात को आई रिपोर्ट में 1 दिन में 13 संक्रमित मरीज जिले में सामने आए हैं, जिसके बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर आ चुका है. 

Banswara: एक दिन में 13 नए कोविड पॉजिटिव केस, 30 दिन में मिले 50 संक्रमित

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. जिले में रोजाना कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आ रहे हैं. इसी के चलते शनिवार रात को आई रिपोर्ट में 1 दिन में 13 संक्रमित मरीज जिले में सामने आए हैं, जिसके बाद चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर आ चुका है. 

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. शनिवार को 110 लोगों की जांच में 13 नए संक्रमित मिले हैं. जुलाई में एक दिन में संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है. 

इस महीने 30 दिन में 1,248 लोगों की सैंपल जांच कराई गई, जिसमें से 50 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इनमें से कुछ की ट्रेवल हिस्ट्री भी रही है. हालांकि राहत यह है कि ज्यादातर की तबीयत सामान्य है. ज्यादातर संक्रमित में सर्दी-जुकाम और बुखार के लक्षण देखे जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः जोधपुर में एक युवक के पेट में मिले 50 से अधिक सिक्के, दो दिन तक चली एंडोस्कोपी

अच्छी बात यह है कि बीमार सीधे सैंपल जांच करवा रहे हैं, इससे समय रहते उपचार मिल पाता है. शनिवार को जारी की गई सैंपल जांच रिपोर्ट में शहर की कल्याण कॉलोनी से 50 और 42 वर्षीय महिला, जानामेड़ी में 38 वर्षीय युवक, खांदू कॉलोनी से 35 वर्षीय युवक, तलवाड़ा के कोठारा से 49 वर्षीय महिला, तलवाड़ा से 22 वर्षीय युवक, 21 वर्षीय महिला, तलवाड़ा के देवलिया से 10 वर्षीय बालक, परतापुर से 40 वर्षीय युवक, 30 वर्षीय महिला, परतापुर वार्ड 13 से 40 वर्षीय युवक, गढ़ी से 52 वर्षीय अधेड़, कुशलगढ़ के लुनावाड़ा से 42 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है. 

लगातार बड़ रहे संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर है. विभाग ने अब रेंडम सेंपलिंग भी शुरू कर दी है. कोविड जांच भी अधिक से अधिक लोगों की की जा रही है. इसके अलावा बूस्टर डोस लगाने का अभियान भी तेजी से किया जा रहा है. 

Reporter- Ajay Ojha 

बांसवाड़ा​ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Aaj Ka Rashifal: संडे के दिन बिजनेस में इन राशियों को मिलेगा शुभ समाचार, जानिए आज का राशिफल

बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट

 

Trending news