Banswara : नवरात्रि पर लाउडस्पीकर बैन का विरोध, बीजेपी पार्षदों ने दिया ज्ञापन
Advertisement

Banswara : नवरात्रि पर लाउडस्पीकर बैन का विरोध, बीजेपी पार्षदों ने दिया ज्ञापन

ज्ञापन में सुरक्षा की दृष्टि से रावण दहन के स्थान पर भी प्रश्न उठाते हुए जगह कम होने का हवाला देते हुए स्थान परिवर्तन की मांग की. उन्होंने कहा कि दिवाली का त्योहार आ रहा है और मार्केट जल्दी बंद करने पर भी सख्ती की जा रही है, जिसमें शिथिलता मिलनी चाहिए. 

Banswara : नवरात्रि पर लाउडस्पीकर बैन का विरोध, बीजेपी पार्षदों ने दिया ज्ञापन

Banswara : राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में नवरात्रि पर पुलिस और प्रशासन की तरफ से रात को लाउडस्पीकर पर पाबंदी को लेकर भाजपा पार्षदों ने कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा और कहा है कि प्रशासन तानाशाही नहीं करें, प्रशासन की तानाशाही से शहर के लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला है.

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में भारतीय जनता पार्टी ने नवरात्रि ,गरबा महोत्सव और दशहरा पर लाउडस्पीकर चलाने को लेकर ज्ञापन दिया. शहर में इस दौरान हो रहे आयोजन में लाउडस्पीकर पर रोक को लेकर लोगों में आक्रोश है। नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य ओम पालीवाल के नेतृत्व में नगर परिषद पार्षदों ने कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा और पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीणा को ज्ञापन सौंपा.

पालीवाल ने कहा कि कोरोना के दो साल के बाद आमजन हर्षोल्लास से नवरात्रि का पर्व मना रहे है पर गरबा मंडल पर प्रशासन की लाउडस्पीकर और माइक की रात दस बजे से ही सख्ती से रोष है. धार्मिक आयोजनों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाना, भक्ति पूजा करना भी आमजन का अधिकार है. इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष ने दशहरा मैदान में असामाजिक तत्वों पर सख्ती के लिए पुलिस सुरक्षा प्रदान करने की मांग की.

ज्ञापन में सुरक्षा की दृष्टि से रावण दहन के स्थान पर भी प्रश्न उठाते हुए जगह कम होने का हवाला देते हुए स्थान परिवर्तन की मांग की. उन्होंने कहा कि दिवाली का त्योहार आ रहा है और मार्केट जल्दी बंद करने पर भी सख्ती की जा रही है, जिसमें शिथिलता मिलनी चाहिए. इस दौरान जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हकरु मईड़ा, पार्षद युगल उपाध्याय, किरण राठौड़, धीरज मेहता, कल्पेश सेवक, महेंद्र सिंह, युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अभिजीत जैन उपस्थित रहे.

नगर परिषद के प्रतिपक्ष नेता ओम पालीवाल ने बताया कि प्रशासन और पुलिस नवरात्रि पर्व के दौरान सक्ति कर रहा है, 2 साल बाद नवरात्रि का पर्व शहर के लोग मना रहे हैं पर रात 10 बजे प्रशासन लाउडस्पीकर चलाने पर रोक लगा रहा है. जिसको लेकर खासा आक्रोश लोगों में देखने को मिल रहा है.

वहीं दशहरे मेले में असामाजिक तत्व आ रहे हैं उन पर कार्रवाई की मांग की है ,वहीं दीपावली का पर्व आ रहा है और प्रशासन 10 बजे से पहले-पहले दुकानें बंद करवा रहा है, इस पर भी रोक लगाने की मांग की गई है. इसको लेकर आज कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है.

रिपोर्टर- अजय ओझा

Jaipur : मौजूदा भर्तियों में नई अधिसूचना के तहत आयु सीमा में छूट दिलवाने से हाईकोर्ट का इनकार

Trending news