बांसवाड़ा में पुलिस की तीसरी आंख हुई मजबूत, 29 CCTV से बदमाशों पर रहेगी पैनी नजर
Advertisement

बांसवाड़ा में पुलिस की तीसरी आंख हुई मजबूत, 29 CCTV से बदमाशों पर रहेगी पैनी नजर

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर के भीतरी इलाके पर भी अब पुलिस की पैनी नजर रहेगी. पुलिस ने जन सहयोग से शहर के चंद्रपोल गेट पर सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाया. 

बांसवाड़ा में पुलिस की तीसरी आंख हुई मजबूत, 29 CCTV से बदमाशों पर रहेगी पैनी नजर

Banswara: बांसवाड़ा शहर के भीतरी भाग में पुलिस ने अपनी तीसरी आंख को मजबूत किया. पुलिस ने शहर के भीतरी भाग में 29 सीसीटीवी कैमरे लगाए और इसका कंट्रोल रूम बनाकर बदमाशों पर पुलिस नजर रख रही है. इन कैमरे के लगने से पुलिस को काफी सहायता मिली है, यह कैमरे पुलिस से जन सहयोग से लगवाए हैं.

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर के भीतरी इलाके पर भी अब पुलिस की पैनी नजर रहेगी. पुलिस ने जन सहयोग से शहर के चंद्रपोल गेट पर सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाया. इस कंट्रोल रूम का शुभारंभ प्रदेश सरकार के टी ए डी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, नगर परिषद के सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी, कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा, एसपी राजेश कुमार मीणा और डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ ने किया. 

यह भी पढे़ं- Weather Update: राजस्थान में मानसून की बेरुखी, जानें अगले 24 घंटों में मौसम का हाल

इस अवसर पर समाजसेवी मातेश्वरी ग्रुप के ललित कलाल,उत्सव होटल के मालिक शोभित गुप्ता, पटेल होंडा के बिन्नी निमेष पटेल,जावेद मोहम्मद, कोतवाल रतन सिंह चौहान, राजतालाब थाना सीआई रामरूप मीणा मौजूद रहे. 

ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जगहों पर लगाए सीसीटीवी
शहर के भीतरी इलाकों में पुलिस ने 29 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं, जिससे पुलिस अब भीतरी इलाके में 24 घंटे नजर रख सकेगी. पुलिस ने इस कंट्रोल रूम में तीन जवान को तैनात किया है. पुलिस इन कैमरे को अधिकतर उन जगह लगाया है, जहां ज्यादा भीड़-भाड़ है और मुख्य चौराहे है. साथ ही बदमाशों पर भी नजर रखने के लिए यह कदम उठाया है. पुलिस शहर में अभी और सीसीटीवी कैमरे लगाने जा रही है, जिसमें मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया और सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी पुलिस की सहायता करेंगे.

क्या कहना है एसपी राजेश कुमार मीणा का
एसपी राजेश कुमार मीणा ने बताया कि शहर के भीतरी इलाकों में 29 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं, जिसका कंट्रोल रूम चंद्रपोल गेट पर बनाया है. इन कैमरों के लगाने का हमारा उद्देश्य यही है कि शहर के भीतरी इलाके में बदमाशों पर नजर रखी जायेगी और जनता को इसका लाभ मिलेगा, हमने यहां पर 3 जवान तैनात किए जो लगातार सीसीटीवी कैमरे से पूरे भीतरी इलाके में नजर रखेंगे, इन कैमरों को हमने जनसहयोग से लगाया है.

क्या बोले टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया 
टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने बताया कि शहर की कानून व्यवस्था और सुरक्षा की दृष्टि से हमारे एसपी, कलेक्टर और डीएसपी ने कुछ भामाशाह की मदद से शहर में सुरक्षा की दृष्टि से, आम जनता की सुविधाओं के लिए 29 सीसीटीवी कैमरा लगाये हैं. जिन का शुभारंभ किया गया है, जिससे शहर के आम आदमी को सुरक्षा महसूस होगी और शहर में शांति व्यवस्था बनी रहेगी.

Reporter- Ajay Ojha

 

बांसवाड़ा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- किसी भी पति को पत्नी को कभी नहीं बतानी चाहिए ये 4 बातें, जीवनभर उठाएगी इसका फायदा

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

 

Trending news