Rajasthan Chunav Voting 2023 : 16वां विधानसभा चुनाव के तहत मतदान आज, जिले के 13 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1977711

Rajasthan Chunav Voting 2023 : 16वां विधानसभा चुनाव के तहत मतदान आज, जिले के 13 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मतदान

Rajasthan vidhan sabha chunav 2023: राजस्थान प्रदेश में 16वें विधानसभा चुनाव के तहत आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुका है. जिले में इस बार पांच विधानसभा सीट पर 13 लाख 81 हजार 319 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. 

16वां विधानसभा चुनाव के तहत मतदान

Rajasthan vidhan sabha chunav 2023: राजस्थान प्रदेश में 16वें विधानसभा चुनाव के तहत आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो चुका है. जिले में इस बार पांच विधानसभा सीट पर 13 लाख 81 हजार 319 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे. आज जिले के 1378 पोलिंग बूथों पर मतदान हो रहा है. जिले में 144 पोलिंग बूथ अतिसंवेदनशील है जहा पर कड़ी सुरक्षा में मतदान हो रहा है.

प्रत्याशीयों ने किया मतदान
 सुबह से जिले के मतदान केंद्र में बड़ी संख्या में महिलाओं ,पुरुष,बुजुर्ग और युवा मतदान के लिए लंबी लंबी कतार में लगे हैं. बागीदौरा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्रजीत मालवीया, बीजेपी प्रत्याशी कृष्णा कटारा ने भी अपना मतदान किया,बांसवाड़ा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अर्जुन सिंह बामनिया,बीजेपी प्रत्याशी धनसिंह रावत ने भी अपना मतदान किया है. इसके अलावा कुशलगढ़,घाटोल और गढ़ी में भी सभी प्रत्याशियों ने सुबह ही अपना मतदान कर दिया है.

पुलिस विभाग पूरी तरह से अलर्ट
जिले में शांति पूर्वक मतदान के लिए जिला निर्वाचन विभाग और पुलिस विभाग पूरी तरह से अलर्ट है. जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश चंद्र बोस जिले के दौरे पर ही सुबह से निकले है और हर मतदान केंद्र का जायजा ले रहे है. साथ ही  युवाओं में खासा उत्साह है. और  जो भी मतदाता पहली बार मतदान उनमें पहले मतदान के लिए काफी उत्साह है. वह पहली बार लोकतंत्र के इस त्यौहार का हिस्सा बनने जा रहें हैं. वह  पहली बार अपना नेता चुनने जा रहें हैं. 

जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से चुनाव के लिए सख्त इंतजाम किया गया है.जिला निर्वाचन विभाग ने  पुलिस को अलर्ट मोड़ पर रखा है. चुनाव में किसी प्रकार से शांती भंग ना हो . इस पर खास ध्यान रखने कि हिदायत दी गई है. 

इसे भी पढ़ें: चौमूं में शांतिपूर्वक तरीके से शुरू हुआ मतदान , मतदाताओं की दिखी लंबी कतार

Trending news