Kushalgarh: मृतक के परिजनों ने किया हमला, 31 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, पहाड़ियों पर चढ़कर बचाई जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289850

Kushalgarh: मृतक के परिजनों ने किया हमला, 31 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, पहाड़ियों पर चढ़कर बचाई जान

बांसवाड़ा में हादसे में हुए एक युवक की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने दो भाईयों के मकान पर हमला कर दिया. परिजनों ने दोनों मकानों पर जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

 

बांसवाड़ा में हादसे में हुए एक युवक की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने दो भाईयों के मकान पर हमला कर दिया.

Kushalgarh:  राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के सज्जनगढ़ थाना क्षेत्र के मैराणा गांव में हुये एक्सीडेंट में युवक की मौत का बदला लेने के लिए एक परिवार के 31 लोगों ने दो भाइयों के मकान पर हमला कर दिया. हमले के बीच दोनो भाईयों के परिवार के लोग जान बचाने के लिए पहाड़ों पर चढ़ गए. बदमाशों ने पीड़ित परिवार के मकान को तहस-नहस कर दिया. पहले तो गेहूं, नगदी और जेवर लूटे. बाद में जाते समय मकान में आग लगा दी. इसके बाद बेघर हुए परिवार ने पुलिस की शरण ली. 

पुलिस ने 31 जनों के खिलाफ आगजनी और लूट का मामला दर्ज किया है. इसमें पीड़ित परिवार गरासिया फैमली से है, जबकि आरोपी पटेल परिवार के हैं. पुलिस ने बताया की 20 जुलाई को पंकज गरासिया, गांव में रहने वाले नाथू पटेल के बेटे मनीष को बाइक से साथ लेकर गया था, जहां भीलकुआं के आगे सड़क दुर्घटना में मनीष की मौके पर मौत हो गई. आरोपी परिवार ने मामले को हत्या बताते हुए पंकज पर आरोप लगाए.

 इसके बाद 3 अगस्त को गांव में पंचों के बीच मौताणे को लेकर भांजगड़ा हुआ. यहां आरोपी परिवार ने मनीष की मौत के बदले 5 लाख की मांग की, लेकिन समझौता पूरा नहीं हुआ. इसी से खफा होकर आरोपी परिवार पंकज और उनके परिवार के लोगों की हत्या करने की फिराक में हैं. ये हमला भी उसी उद्देश्य से हुआ था. सज्जनगढ़ थाना प्रभारी धनपत सिंह ने बताया कि मैराणा निवासी ईश्वर पुत्र राजहेंग गरासिया ने रिपोर्ट दी है. बताया कि बहादुर पुत्र नाथू पटेल, थावरी पत्नी नाथू, सोनिया पुत्री रतना सहित करीब 31 हथियारबंद लोगों ने बीती शाम 6 बजे उनके मकानों पर हमला बोल दिया. 

हमले की जानकारी पर पूरा परिवार में ईश्वर, उसकी पत्नी बना, मां रमीला और पिता राजहेंग जान बचाने के लिए मकान छोड़कर मक्के की खेती के बीच होते हुए पहाड़ियों पर चढ़ गए. बदमाशों ने दोनों घरों में पड़े हुए गेहूं को बाहर बिखेर दिया. अंदर से कपड़ों की पेटियां लाकर बाहर फेंक दी. मवेशी बांधने वाली जगहों पर आग लगा दी. गेहूं में छिपाकर रखे 10 हजार रुपए लूट लिए. इसके बाद खेतों में खड़ी मक्के की फसल नष्ट कर दी. इस पूरे मामले में रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है, वहीं आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Reporter- Ajay Ojha

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- लूणकरणसर में सड़क किनारे मिला युवक का शव, हत्या और एक्सीडेंट के बीच उलझी गुत्थी, गुस्सा भी दिखा

 

Trending news