छात्रसंघ चुनाव : बांसवाड़ा में एक जैसे वादों के साथ चुनावी मैदान में प्रत्याशी, मतदान की अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1318483

छात्रसंघ चुनाव : बांसवाड़ा में एक जैसे वादों के साथ चुनावी मैदान में प्रत्याशी, मतदान की अपील

इस बार छात्र संगठन ने अपने पक्ष में मतदान को लेकर एजेंडा तैयार कर चुके हैं जिसमें अधिकतर छात्र संगठन का एजेंडा लगभग समान ही है. 

छात्रसंघ चुनाव : बांसवाड़ा में एक जैसे वादों के साथ चुनावी मैदान में प्रत्याशी, मतदान की अपील

Banswara : राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में दो साल बाद छात्र संघ चुनाव हो रहे हैं, छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र संगठन के पदाधिकारियों और छात्रों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. जिले के 8 कॉलेज में एक विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव है, जहां पर 3 छात्र संगठनों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं और ये तीनों छात्र संगठन सभी छात्र-छात्राओं को अपने संगठन के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में छात्र संघ चुनाव का माहौल बना हुआ है, कोरोना संक्रमण के चलते पूरे दो साल बाद इस बार छात्रसंघ चुनाव जिले में हो रहे हैं. जिले के 8 कॉलेज और एक विश्वविद्यालय में चुनावी माहौल देखा जा रहा है, इस बार जिले में 3 छात्र संगठनों ने अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है.

एसटीएससी और एनएसयूआई गठबंधन ,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भील प्रदेश विद्यार्थी मोर्चा ये तीन संगठन इस बार मैदान में है और इन तीनों संगठनों ने अपने संगठन के पक्ष में मतदान को लेकर जी तोड़ मेहनत की है और आज चुनाव के अंतिम दिन भी लगातार ये छात्र-छात्राओं से अपील करते नजर आ रहे हैं.

इस बार अधिकतर कॉलेजों में त्रिकोणीय मुकाबला है, जिस कारण से कौन मजबूत है, और कौन कमजोर है, इसका आंकलन अब तक नहीं लग पाया है. हालांकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एसटीएससी-एनएसयूआई गठबंधन ये दोनों छात्र संगठन मजबूत माने जा रहे हैं, क्योंकि इन दो छात्र संगठनों का दबदबा शुरू से ही जिले के सभी कॉलेजों में रहा है.

यह है एजेंडा
इस बार छात्र संगठन ने अपने पक्ष में मतदान को लेकर एजेंडा तैयार कर चुके हैं जिसमें अधिकतर छात्र संगठन का एजेंडा लगभग समान ही है. छात्र और छात्राओं को समय पर छात्रवृत्ति मिले और इसे 5 हजार से बढ़ाकर 10 हजार करना, ड्रेस कोड लागू करना, छात्रा और छात्राओं की हर समस्या के समाधान ,कालेजों में खाली व्याख्याताओं के पदों को भरना, सीसीटीवी कैमरे लगाना समेत कई एजेंडे छात्र संगठनों से छात्र-छात्राओं के सामने रखे है.

इन कालेजों में हो रहे चुनाव
बांसवाड़ा जिले में इस बार 8 कालेज और एक विश्वविद्यालय में चुनाव हो रहे हैं. जिसमें गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय ,गोविंद गुरु कॉलेज, हरिदेव जोशी कन्या कॉलेज ,एमबीडी कॉलेज कुशलगढ़ ,राजकीय महाविद्यालय गनोड़ा, सज्जनगढ़ कॉलेज ,राजकीय कॉलेज गांगड़तलाई ,राजकीय कॉलेज छोटी सरवन और इंजीनियरिंग कॉलेज लोधा में हो रहे है.

एसटीएससी छात्र संगठन जिला अध्यक्ष प्रकाश बामणिया ने बताया कि इस बार जिले के आठों कॉलेज में और विश्वविद्यालय में एसटीएससी और एनएसयूआई छात्र संगठन का गठबंधन ही जीतेगा, हम लगातार प्रचार प्रसार कर रहे हैं और छात्र-छात्राओं का रुझान हमारे संगठन के पक्ष में ही है और हम इस बार चुनाव जीतेंगे.

एबीवीपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य दिनेश राणा ने बताया कि जिले के 8 कॉलेज व एक विश्वविद्यालय में हमने हमारे प्रत्याशी उतारे हैं और इस बार सभी छात्र छात्राओं का समर्थन एबीवीपी छात्र संगठन को ही मिल रहा है और हम सभी कॉलेजों में जीत हासिल करेंगे.

रिपोर्टर - अजय ओझा

अन्य खबरें

अजमेर में 22 साल बाद गोविंदगढ़ बांध लबालब, पानी की चादर के लिए जान जोखिम में डाल रहे लोग

बारां में कालीसिंध नदी के उफान से एनएच 27 की सेफ्टीवॉल टूटी, 700 लोग रेस्क्यू, भगवान की आरती भी मंदिर के बाहर

Trending news