अंता: पार्वती नदी में हो रहा अवैध खनन, जिम्मेदारों ने खाई खुदवाकर किया अवरुद्ध
Advertisement

अंता: पार्वती नदी में हो रहा अवैध खनन, जिम्मेदारों ने खाई खुदवाकर किया अवरुद्ध

बारां के अंता में मांगरोल तहसील के ग्राम बालूदा और सिंघोला में पार्वती नदी से हो रहे रेत के अवैध खनन की शिकायतें प्राप्त हुई थी, जिसके आधार पर गठित एसआईटी द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सिंघोला और बालूंदा गांव में अवैध खनन के रास्तों पर जेसीबी द्वारा खाए खोदकर उन रास्तों को बंद कर दिया गया है. 

अंता: पार्वती नदी में हो रहा अवैध खनन, जिम्मेदारों ने खाई खुदवाकर किया अवरुद्ध

Anta, Baran News: पुलिस और खनन विभाग की संयुक्त टीम ने अवैध खनन के रास्तों पर कार्रवाई शुरू की है. बारां के मांगरोल थाना क्षेत्र के बालूंदा और सिंघोला गांव से पार्वती नदी में हो रहे अवैध खनन हो रहा है.

इसके खिलाफ उप जिला कलेक्टर रजत विजयवर्गीय के नेतृत्व में गठित खनन विभाग पुलिस एवं राजस्व की टीम द्वारा अवैध खनन के उपयोग में किए जा रहे रास्तों से पर खाई खोद कर अवरुद्ध कर दिया गया, जिससे की खननकर्ता के वाहन आ जा नहीं जा सके.

यह भी पढे़ं- सरकारी स्कूल में बच्ची के साथ अश्लील हरकत, चीखी मासूम तो बचाने दौड़ा बाप

उप जिला कलेक्टर रजत विजयवर्गीय ने बताया कि मांगरोल तहसील के ग्राम बालूदा और सिंघोला में पार्वती नदी से हो रहे रेत के अवैध खनन की शिकायतें प्राप्त हुई थी, जिसके आधार पर गठित एसआईटी द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए सिंघोला और बालूंदा गांव में अवैध खनन के रास्तों पर जेसीबी द्वारा खाए खोदकर उन रास्तों को बंद कर दिया गया है. इस कार्रवाई में थानाधिकारी रामस्वरूप मीणा तहसीलदार पृथ्वी सिंह सहित खनन विभाग के अधिकारी भी मौके पर उपस्थित थे

उप जिला कलेक्टर को स्थानीय लोगों ने रेत माफियाओं पर अवैध खनन करने के लिये जबरन रास्ता निकालने का आरोप ग्रामीण द्वारा माफियाओं पर लगाया था. दी गयी शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है.

Reporter- Ram Mehta

 

यह भी पढे़ं- मूंग और मूंगफली के लिए गहलोत सरकार पर हमलावर हुए हनुमान बेनीवाल, जानें पूरा मामला

एक नजर इस खबर पर

अटरू में मेगा विधिक चेतना शिविर और डोर स्टेप काउंसलिंग कैंप हुआ आयोजित
बारां के अटरू में मेगा विधिक चेतना शिविर और डोर स्टेप काउंसलिंग कैंप का आयोजन पंचायत समिति परिसर में किया गया. शिविर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राजेश मीणा, एसीजेएम पंकज काबरा, एसडीएम दिनेश मीणा, ग्राम न्याय अधिकारी राजवीर कोर ने न्यायिक प्रक्रियाओं की जानकारी देते हुए विधिक साक्षरता से दी जाने वाली सहायता की जानकारियां दी गई.

शिविर में नगरपालिका चेयरमैन सुशीला बाई, आयुक्त सुरेश रेगर, अधिवक्ता ओमसिंह राठौड़, कुंजबिहारी नागर, अमित प्रजापति, वार्ड पार्षद जगदीप सिंह दरबार, देवलाल महावर भी मौजूद रहे.

Trending news