Baran News: बांध प्रभावित किसानों ने उपखंड मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2189760

Baran News: बांध प्रभावित किसानों ने उपखंड मुख्यालय पर किया प्रदर्शन, चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

Baran News: राजस्थान में बारां के किशनगंज क्षेत्र में गुरुवार को डूब क्षेत्र के शेष रहे परिवारों ने किशनगंज उपखंड मुख्यालय पर पहुंचकर उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया. साथ ही मुआवजा न मिलने पर चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी.

Baran News Zee Rajasthan

Rajasthan News: बारां के किशनगंज क्षेत्र में हथियादेह बांध के डूब क्षेत्र के शेष रहे परिवारों ने मकानों का मुआवजा एवं विस्थापित परिवारों के पुनर्वास का भुगतान करने की मांग को लेकर किशनगंज उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया. साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 15 दिन के भीतर भुगतान नहीं किया गया, तो पांच गांवों के पोलिंग बूथ संख्या 19 एवं 54 के सभी मतदाता मतदान का बहिष्कार करेंगे.

ठेकेदार गांव छोड़ने के लिए कर रहे मजबूर 
जानकारी के अनुसार, किशनगंज क्षेत्र के हथियादेह मध्यम सिंचाई परियोजना के डूब क्षेत्र में आए ग्राम हथियादेह, करवरी खुर्द, रामपुरिया रुड़ी डूब क्षेत्र में आए मकानों के संबंध में मुआवजा राशि प्राप्त करने से शेष रहे परिवारों को मुआवजा राशि एवं डूब क्षेत्र के संपूर्ण विस्थापित परिवारों को पुनर्वास का भुगतान अब तक नहीं मिला है. मकानों के मुआवजा राशि एवं पुनर्वास के भुगतान से शेष रहे परिवारों को ठेकेदार द्वारा गांव छोड़ने पर मजबूर किया जा रहा है, जिससे परिवारों के सामने कठिन परिस्थितियों खड़ी हो गई है. 

मतदान का बहिष्कार करने की दी चेतावनी 
गांव वालों का कहना है कि एक ओर मकान की मुआवजा राशि नहीं दी जा रही और ना ही पुनर्वास का भुगतान किया जा रहा है, तो दूसरी ओर ठेकेदार द्वारा परिवारों पर गांव खाली करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. ऐसे में सभी पीड़ित परिवारों ने किशनगंज उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर विस्थापित परिवारों को पुनर्वास के लिए भुगतान करने एवं डूब क्षेत्र में आए मकानों के मुआवजे से वंचित रहे परिवारों को शीघ्र 15 दिवस के भीतर भुगतान करने की मांग की. सभी पीड़ित परिवार ने चेतावनी दी कि अगर 15 दिवस के भीतर करवरी खुर्द, रामपुरिया रुड़ी , बंदरपूरा एवं व बाझंआमली पीड़ित परिवारों को भुगतान नहीं किया गया, तो पोलिंग बूथ संख्या 19 एवं 54 के मतदाताओं की ओर से मतदान का बहिष्कार किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- 

Trending news