Baran News: छबड़ा में गैस सिलेंडर फटने से मकान के उड़े परखच्चे, लगी भीषण आग
Advertisement

Baran News: छबड़ा में गैस सिलेंडर फटने से मकान के उड़े परखच्चे, लगी भीषण आग

राजस्थान में बारां के छीपाबड़ौद कस्बे में थाने के पीछे वाली गली में रात्रि को घर की रसोई में रखे गैस सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया, जिससे मकान के परखच्चे उड़ गये. वहीं, आग से लाखों का सामान जल गया. पूरा परिवार बाल बाल बचा है और कोई जनहानि नहीं हुई हालांकि घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया.

Baran News: छबड़ा में गैस सिलेंडर फटने से मकान के उड़े परखच्चे, लगी भीषण आग

Chhabra, Baran News: बारां के छीपाबड़ौद कस्बे में थाने के पीछे वाली गली में रात्रि को घर की रसोई में रखे गैस सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया, जिससे मकान के परखच्चे उड़ गये. वहीं, आग से लाखों का सामान जल गया. पूरा परिवार बाल बाल बचा है और कोई जनहानि नहीं हुई हालांकि घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया.

कालोनी वासियों ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि मकान की छत तक उड़ गई. धमाके की आवाज सुनते ही मोहल्ले में भी अफरा-तफरी मच गई. गनीमत यह रही कि धमाके वाले स्थान पर कोई व्यक्ति नहीं सो रहा था, जिससे जनहानि नहीं हुई लेकिन आग से मकान में रखा सामान जल गया.

यह भी पढे़ं- लौंग के साथ जलाएं सिर्फ एक चीज, हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा

अदालत में मुंशी का कार्य करने वाले पीड़ित मकान मालिक हरिश सुमन का कहना है कि हादसे से पूरा परिवार सदमे में है. लाखों रुपये के इलेक्ट्रॉनिक सामान, घरेलू सामान, कपड़े नगदी समेत कई जरूरी समान आग में स्वाहा हो गए.

सभी परिवार थोड़ी दूर दूसरे मकान में सो रहे थे. घटना की सूचना के बाद पछाड़ प्लांट से दमकल और पुलिस मौके पर पहुंची आग पर काबू पाया, जब तक मकान जलकर पूरी तरह से खाक हो गया.

Reporter- Ram Mehta

एक नजर इस खबर पर

किशनगंज के करणपुरा गांव में पेयजल संकट, एक हैंडपंप के सहारे पूरा गांव

बारां के किशनगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत बकनपुरा के गांव करणपुरा बस्ती में 4 नलकूप लगे हुए हैं, जिसमें 1 हैंडपंप ही वर्तमान में चल रहा है, जिसपर पूरा निर्भर है. इस गांव के एक टयूबवैल वाले नलकूप पर एक ही परिवार ने अपना अधिकार जमा रखा हैं. बाकी के नलकूप बंद पड़े हैं. इस कारण बस्ती के लोग 1 ही हैंडपंप के सहारे से अपना काम चला रहे है, जिसके कारण दिन भर हैडपंप पर भीड़ लगी रहती है.

जाग्रत महिला संगठन की महिलाओं का कहना है कि हमारे गांव में पानी की हर साल समस्या आती है लेकिन समस्या का निवारण कोई नही करता हमारे गांव में 2 पानी की टंकी है. मिनी तो एक बड़ी यह भी 4 महीनो से खराब पड़ी है. टंकी से भी पानी रिसाव होता है. हमने कई बार पंचायत में अगवत करा दिया लेकिन टंकी की भी मरमत नही हुई है. एक हैंडपंप के सहारे बस्ती के लोग अपना काम चला रहे हैं.

 

 

Trending news