Baran news: नदी पार करने के दौरान बहे दो लोग, ग्रामीणों ने दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला
Advertisement

Baran news: नदी पार करने के दौरान बहे दो लोग, ग्रामीणों ने दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला

Baran news: बारां जिले में हरनावदाशाहजी थाना क्षेत्र के भटगांव के निकट खाळ की पुलिया पार करते समय दो लोग अचानक बह गए, घटना के समय पुलिया पर दो फुट से अधिक पानी का बहाव था, हालांकि बाद में आस पास मौजूद ग्रामीणों ने दोनों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

Baran news: नदी पार करने के दौरान बहे दो लोग, ग्रामीणों ने दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला

Baran news: राजस्थान के बारां जिले में हरनावदाशाहजी थाना क्षेत्र में तेज बरसात के बाद भटगांव के नजदीक खाल में तेज उफान आ गया. जिससे आप पार दोनों छोरों पर पार निकलने वाले लोगों की भीड जमा हो गई। इसी दौरान भटगांव से मजदूरी करके वापस लौट रहे दो मजदूरों ने पुलिया पार करने की हिम्मत दिखाई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वहां मौजूद कुछ लोगों ने इनको आगाह भी किया था कि पुलिया पर फिसलन रहती है. लेकिन उसके बावजूद पुलिया पार करते हुए बीच में पंहुचते ही एक मजदूर फिसल कर गिर गया. 

एक के गिरते ही दूसरा भी उसके साथ पानी में बह गया. कुछ देर दोनों ने पानी में गोते लगाते रहे बाद में वहां मौजूद लोगों ने छतरियां व साफी की मदद से इनको सुरक्षित बचा लिया. गांव के निकट बनी यह पुलिया बिना बरसात के भी जानलेवा हो रही है. ग्रामीणों ने बताया कि पुलिए का निर्माण हुए डेढ दशक से अधिक समय हो गया है. पुलिया जर्जर होकर मौखे बंद हो गए हैं, जिससे खाळ का पानी पुलिया से होकर ही बहता रहता है, बहते रहने से काफी चिकनाई वाली फिसलन बनी रहती है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में मानसून सक्रिय, लगातार हो रही जोरदार बारिश

जिसमें होकर आते जाते पैदल एवं वाहन चालक तक फिसलते रहते हैं. हर साल लोग गिरकर चोटिल हो रहे हैं. जबकि गत वर्ष फिसलकर एक भैंस की मौत भी हो चुकी है. भटगांव निवासी पप्पू मीणा, मुरली मीणा, भीमराज मीणा ने बताया कि यही खाळ आगे जाकर ल्हासी नदी का रुप ले रहा है. करीब डेढ़ दशक पहले गांव के लिए सड़क निर्माण कार्य शुरु हुआ था. तब खाळ पर बनी पुलिया अब रपट के रूप में रह गई है. 

सड़क भी पूरी नहीं बन पाई. वन विभाग की रोक का शिकार होने से बंद हुए इस काम का दंश ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि परेशानी को दूर करने को लेकर क्षेत्रीय विधायक समेत अन्य उच्चाधिकारियों से कई बार मांग कर चुके हैं लेकिन कोई ध्यान नही दे रहा है, जिससे ग्रामीण परेशान हो रहे हैं.

Trending news