बारां: मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन, पंजीयन के संबंध में दी गई जानकारी
Advertisement

बारां: मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन, पंजीयन के संबंध में दी गई जानकारी

बारां के विद्यालयों में मतदाता जागरूकता के विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. राजकीय महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. 

 बारां: मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन, पंजीयन के संबंध में दी गई जानकारी

Baran News: राजस्थान के बारां में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची में युवा मतदाताओं को नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करने हेतु जिला प्रशासन के तत्वावधान में विद्यालयों में मतदाता जागरूकता के विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. 

राजकीय महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें विद्यार्थियों ने सुंदर कला के माध्यम से नव मतदाताओं को जागरूकता का संदेश दिया. प्रतियोगिता में प्रथम से चतुर्थ स्थान तक प्राप्त विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया. पोस्टर में प्रथम स्थान पर यश एवं हिमांशु ने, वही द्वितीय स्थान दीक्षा शर्मा, स्वाति शर्मा तृतीय स्थान शिवानी कुशवाहा, पलक सेन और देवेंद्र व कुणाल ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया. 

अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अमृत सिंह ने विजेताओं को पुरस्कृत करते हुए कहा कि चुनाव व्यवस्था लोकतंत्र का आधार स्तंभ है ,हमें लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए. स्वीप से अमित भार्गव ने कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से नये मतदाताओं के पंजीयन संबंधी जानकारी दी गई. 
छात्र-छात्राओं को मतदाता सूची में आधार लिंक कराने संबंधी जानकारी दी गई. युवा मतदाताओं को मतदान की आवश्यकता उनकी भूमिका एवं पंजीयन के संबंध में ऑनलाइन और ऑफलाइन जानकारी दी गई. 

इस दौरान प्रधानाचार्य लोकेश सुमन, व्याख्याता आलोक दाधीच मनोज जैन, सुगना कुमारी, स्टाफ सदस्य विद्यार्थी मौजूद रहे. मतदाता का महत्व विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पुराना थाना में किया गया. बालिकाओं ने कुशल लेखन के माध्यम से अपने विचार द्वारा जागरूकता का संदेश दिया, जिसमें वंशिका कुमारी प्रथम स्थान नैना सुमन द्वितीय स्थान तथा मुस्कान प्रजापति तृतीय स्थान पर रही, प्रत्येक विजेता विद्यार्थी को प्रधानाचार्य हेमंत शर्मा ने पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया. कार्यक्रम में वरिष्ठ अध्यापक बुद्धि प्रकाश जोशी ,विद्यालय स्टाफ एवं विद्यार्थी तथा गणमान्य जन उपस्थित थे. 

वहीं, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एसएन आमेटा ने खेल संकुल मैदान पर चल रहे ट्रेड फेयर में मतदाताओं की जागरूकता एवं सहयोग के लिए स्वीप स्टॉल का फीता काटकर शुभारंभ किया. इस अवसर पर चुनाव समन्वयक हीरालाल वर्मा स्वीप से अमित भार्गव, चुनाव कार्यालय के कार्मिक आदि मौजूद रहे. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news