Baran: थाना प्रभारी मानसिंह मीणा ने सीएलजी बैठक में कहा- पुलिस की है कमी, तैनाती संभव नहीं
Advertisement

Baran: थाना प्रभारी मानसिंह मीणा ने सीएलजी बैठक में कहा- पुलिस की है कमी, तैनाती संभव नहीं

थाना प्रभारी मानसिंह मीणा ने कहा कि पुलिस थाने से 67 गांव लगे हुए है स्टाफ की कमी है. हर जगह, हर समय पुलिस की तैनाती संभव नहीं हो सकती, इसलिए बेहतर कानून-व्यवस्था और सौहार्द की दृष्टि से यदि पुलिस को आमजन का पूरा सहयोग मिल जाए तो आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को पकड़ने में पुलिस को मदद मिलेगी.

Baran: थाना प्रभारी मानसिंह मीणा ने सीएलजी बैठक में कहा- पुलिस की है कमी, तैनाती संभव नहीं

Baran News: कवाई कस्बे की अग्रवाल धर्मशाला में थानाधिकारी मानसिंह मीणा की अध्यक्षता में जनसहभागिता बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान बैठक में सीएलजी सदस्य, ग्राम रक्षक, शांति समिति सदस्य, गणमान्य नागरिक सहित ग्रामीण एवं कस्बे के व्यापारी मौजूद थे. बैठक में थानाप्रभारी मानसिंह मीणा ने कहा कि पुलिस थाने से 67 गांव लगे हुए है स्टाफ की कमी है.  हर जगह, हर समय पुलिस की तैनाती संभव नहीं हो सकती, वारदात की जगह पहुंचने में थोड़ा समय लगता ही है इसलिए बेहतर कानून-व्यवस्था और सौहार्द की दृष्टि से यदि पुलिस को आमजन का पूरा सहयोग मिल जाए तो आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को पकड़ने पर अपराध में कमी आयेगी फायदा ग्रामीणों का ही होगा.

उन्होंने कहा कि कस्बे के मुख्य चौराहा, छबड़ा छीपाबड़ौद, बांरा, खानपुर, चौराहे पर बाजार में दुकानों के सामने लोग अपने दुपहिया वाहनों को आड़े तिरछे खड़े कर देते है. जिसके चलते बार बार जाम जेसे हालात बन जाते है एम्बुलेंस सेवा भी जाम में फंस जाती है. दुकानदारों से वाहन चालकों से समझाईश कर वाहनों को सुव्यवस्थित रूप से खड़ा करवाने के लिए कहा ताकि आमजन को जाम से निजात मिले सक्षम व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठानों पर कैमरे लगाने का आग्रह किया गया. बैठक में मौजूद  लोगों के विचार जानकर चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें- जयपुर: 10 रुपए के चक्कर में रात 1 बजे पुलिस नाकेबंदी, सच्चाई सामने आई तो अफसर हैरान

इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी बिगड़ रही है. शराब सिगरेट गुटखा सहित आनलाईन गेम्स में उलझते जा रहा है. सड़कों पर नाबालिग बाईकों पर स्टंट करते नजर आते है. इस पर थानाधिकारी ने जल्द ही प्रभावी कार्यवाही का भरोसा दिलाया. ग्रामीणों ने पुराने थाने में पुलिस चौकी खोलने की बात कही थाना प्रभारी मानसिंह मीणा ने बैठक में  साइबर क्राइम, महिलाएं एवं बच्चों के साथ होने वाले अपराध के बारे में जानकारी दी साथ ही ट्रैफिक नियमों की जानकारी एवं किसी भी संदिध की सूचना पुलिस को दे.

Reporter- Ram Mehta

Trending news